single-post

धांसू एक्टिंग, कमाल की कॉमेडी और मनोरंजन का खजाना है आयुष्मान की फिल्म बाला

Nov. 8, 2019, 5:41 p.m.

फिल्म - बाला 

कलाकार - आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, यामी गौतम, सौरभ शुक्ला, साीमा पाहवा, अभिषेक बनर्जी 

डायरेक्टर - अमर कौशिक

समीक्षा - नीतू कुमार 

रेटिंग्स - 4 स्टार  

आप जैसे भी दिखते हो...अगर आप खुद से प्यार करते हैं तो जमाना आपसे प्यार करेगा।  दुनिया में कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता हर इंसान में कोई ना कोई कमी है। अपनी कमियों को लेकर आत्मविश्वास ना खोए बल्कि सच को स्वीकारें और खुद से प्यार करें। यही संदेश देती है आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला। आयुष्मान आजकल जिस फिल्म से जुड़ रहे हैं वो सोना बन जा रही है। बाला फिल्म पिछले कई महीनों से विवादों में रही। फिल्म पर कंटेंट चोरी करने के आरोप लगे। शिकायत दर्ज हुई। बाला की रिलीज पर रोक लगाने की भी बात हुई लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो तारीफों की बौछार हो रही है। डायरेक्टर अमर कौशिक की ने कॉमेडी से भरपूर मनोरंजक फिल्म बनाई है। 

कहानी -  बाला  ( आयुष्मान खुराना ) कानपुर शहर का एक ऐसा नौजवान है जिसके ढेर सारे सपने हैं। वो खुद को किसी फिल्म स्टार से कम नहीं समझता। फिल्मों के हीरो की तरह रोमांस करना चाहता है। हीरोइन जैसी दिखने वाली लड़की से शादी करना चाहता है। स्कूल के दौरान भी बाला अपने क्लास का हीरो था। बाला से लतिका ( भूमि पेडनेकर ) प्यार करती है लेकिन वो उसके सांवले रंग का मजाक बनाता है। बाला एक हैंडसम नौजवान होता है लेकिन अचानक उसके बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं। बाल इस कदर झड़ जाते हैं कि वो घर से बाहर निकलने में शरमाता है। तमाम घरेलू इलाज करता है, डॉक्टर से भी दिखाता है लेकिन उसका गंजापन खत्म नहीं होता। बाला बाल प्रत्यारोपण के बारे में भी सोचता है लेकिन डायबिटीज की वजह से वो भी संभव नहीं हो पाता। ऐसे में बाला के पिता हरि शुक्ला  ( सौरभ शुक्ला ) उसे बिग लाकर देते हैं। बिग लगाते ही बाला एक बार फिर हीरो की तरह दिखने लगता है। इसी दौरान वो अपने ऑफिस के एक एड शूट के लिए लखनऊ जाता है और वहां अपने कंपनी की मॉडल परी मिश्रा ( यामी गौतम ) को दिल दे बैठता है। परी और बाला साथ मिलकर टिक टॉक पर खूब वीडियो बनाते हैं और फिर प्यार इस कदर बढ़ जाता है कि दोनों शादी कर बैठते हैं। इसी दौरान बाला ने मैसेज करके परी को सच बताना चाहा लेकिन वो मैसेज उसके धोबी को चला गया था। शादी के बाद परी को जब सच पता चलता है तो वो अपने मायके वापस लौट जाती है और बाला पर धोखाधड़ी का केस कर देती है। इसी दौरान बाला की मदद के लिए आती है उसे बचपन से चाहने वाली लतिका। कहानी में आगे क्या होता है ये जानने के लिए आप फिल्म जरुर देखिए।  

हमारी राय - आयुष्मान खुराना बाला के रोल में खूब जंचे हैं। उनकी एक्टिंग बहुत धांसू है। भूमि पेडनेकर ने भी कमाल का काम किया है। यामी गौतम भी परी मिश्रा के रोल के लिए परफेक्ट रहीं। बाला के सहयोगी कलाकारों ने भी फिल्म में जान भर दी है। सौरभ शुक्ला, सीमा पाहवा, अभिषेक बनर्जी और जावेद जाफरी ने उम्दा काम किया है। फिल्म की कहानी और डॉयलॉग्स की  जिसकी तारीफ जितनी की जाए कम है। अमर कौशिक इससे पहले स्त्री जैसी फिल्म बना चुके हैं और अब बाला में उनका काम और शानदार है। पूरी फिल्म पर उनकी शानदार पकड़ है। आयुष्मान खुराना के अगर आप फैन हैं तो इस फिल्म को जरूर देखिए। बेहतरीन कॉमेडी, गजब की एक्टिंग और दिलचस्प कहानी वाली फिल्म है बाला। हमारी तरफ से फिल्म को 4 स्टार।