TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Milk Shake Recipe: आपका बच्चा भी करता है दूध पीने में आनाकानी तो बना लें ये Shake, टेस्ट के साथ हेल्थ का भी रखें ख्याल

Milk Shake Recipe: गर्मी का मौसम आ गया है ऐसे में तपती चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए कुछ चिल कर देने वाली ड्रिंक पीने का मन करता है। इसके अलावा इस मौसम में बच्चे भी दूध पीने में आनाकानी करते हैं। ऐसे में पेरेंट्स को अपने बच्चों की सेहत की चिंता होने लगती […]

Milk Shake Recipe: गर्मी का मौसम आ गया है ऐसे में तपती चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए कुछ चिल कर देने वाली ड्रिंक पीने का मन करता है। इसके अलावा इस मौसम में बच्चे भी दूध पीने में आनाकानी करते हैं। ऐसे में पेरेंट्स को अपने बच्चों की सेहत की चिंता होने लगती है। दरअसल दूध में कई सारे पोषक तत्व होते हैं जो बच्चों की सेहत के लिए बहुत जरूरी होता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो आप अपने बच्चों के लिए कुछ हेल्दी ड्रिंक बना सकते हैं। हम आपके लिए कुछ ऐसे मिल्क शेक रेसिपी लेकर आ रहे हैं जो बनाने में बहुत ही इजी होते हैं। आइए जानते हैं कि आप कैसे बना सकते हैं टेस्टी और हेल्दी समर स्पेशल मिल्क शेक। ये हैं समर स्पेशल मिल्क शेक जिसमें एप्पल और मैंगो के शेक बहुत ही फेमस हैं।

एप्पल मिल्क शेक बनाने के लिए सामग्री Milk Shake Recipe

दूध-2 कप, सेब-1, ड्राई फ्रूट्स-2 चम्मच, चीनी-1 चम्मच, खजूर-2

एप्पल मिल्क शेक रेसिपी Milk Shake Recipe

सबसे पहले आप एक पैन में दूध को गरम कर लें और उसमें खजूर को डालकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। जब दूध ठंडा हो जाए तो आप उसे मिक्सर में डाल लें,इसके साथ खजूर भी मिक्सर डालें। अब आप सेब को धोकर साफ कर लें और बारीक काट लें। अब मिक्सर में सेब को भी डाल दें और अब सभी चीजों को अच्छे से 5 मिनट के लिए ब्लेंड कर लें। इसे चेक करें अगर सब कुछ अच्छे से ब्लेंड हो जाए तो आप समझ लें कि आपका एप्पल मिल्क शेक रेडी है। अब इस शेक को गिलास में निकाल लें और ड्राई फ्रूट्स से गार्निश कर सर्व करें।

मैंगो मिल्क शेक बनाने के लिए सामग्री

पके आम- 1, दूध-1 कप, चीनी-1 चम्मच, इलायची-पाउडर-1/3 चम्मच, ड्राई फ्रूट्स-2 चम्मच (ऑप्शनल)

मैंगो मिल्क शेक बनाने की रेसिपी

मैंगो मिल्क शेक बनाने के लिए सबसे पहले आप एक बर्तन में दूध को उबाल लें। इसके बाद आप इसे ठंडा करने के लिए रख दें, तब तक आप मैंगो छीलकर इसका गूदा अलग कर लें। अब आप इस आम के गूदे को मिक्सर में डालकर पीस लें। इसके बाद आप इस पेस्ट में दूध और चीनी को भी एड कर दें। अब आप इन सभी चीजों को ब्लेंड कर लें और उसमें इलायची पाउडर भी डाल लें। आपका मैंगो शेक बनकर तैयार है अब आप इसे ग्लास में सर्व करें और ड्राई फ्रूट्स से गार्निश कर सर्व करें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.