TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Summer Special Drink: भीषण गर्मी में रहना है Cool, तो ट्राई किजिए ये हेल्दी Summer Drink

Summer Special Drink: गर्मी ने अप्रैल के महिने से ही अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। अभी से ही गर्मी के रंग को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे आने वाले दिनों में गर्मी किस कदर बेरहम बन सकती है। ऐसे में खुद को गर्मी के सितम से बचाने के लिए आप […]

Summer Special Drink: गर्मी ने अप्रैल के महिने से ही अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। अभी से ही गर्मी के रंग को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे आने वाले दिनों में गर्मी किस कदर बेरहम बन सकती है। ऐसे में खुद को गर्मी के सितम से बचाने के लिए आप कुछ हेल्दी ड्रिंक्स को अपने डेली रूटीन में शामिल कर सकते हैं। दरअसल तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी की वजह से कई बार शरीर में पानी की कमी हो जाती है, जिसकी वजह से थकान और  डिहाइड्रेशन की समस्या हो जाती है। गर्मी के मौसम में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपको अपने आपको हाइड्रेट रखने के लिए कुछ न कुछ लिक्विड पीते रहना चाहिए ताकि पानी की कमी को पूरा किया जा सके। ऐसे में सिर्फ पानी पीने का मन नहीं करता तो आप कुछ हेल्दी समर ड्रिंक को पी सकते हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ खास समर ड्रिंक बताने जा रहे हैं। आइए आप भी जान लें और उन्हें बनाकर पीना शुरू कर दें।

समर स्पेशल ड्रिंक

सत्तू का शरबत

सत्तू सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है, इसका सेवन करने से आप अपने आपको गर्मी से बचा सकते हैं। सत्तू में कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपको गर्मी में अंदर से हाइड्रेट रखते हैं। ये बनाने में भी बहुत आसान होता है।

नींबू पानी

नींबू पानी एक फेमस समर ड्रिंक है जो गर्मीयों में बहुत ज्यादा पी जाती है। ये बनाने में भी बहुत आसान होती है, और आपको अंदर से तरोताजा रखता है। नींबू पानी विटामिन सी से भरपूर होता है, जो इम्यूनिटी को बढ़ावा देने और आपको हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है। इसलिए आप गर्मी के मौसम में खुद को हाइड्रेट रखने के लिए नींबू पानी का सेवन जरूर करें।

तरबूज का जूस

गर्मी में तरबूज का सीजन होता है ये खाने में भी बहुत अच्छे लगते हैं आपने तरबूज तो कई बार खाया होगा लेकिन कभी इसका जूस पीया है। अगर नहीं तो इस बार जरूर ट्राई करें। ये बहुत ही हेल्दी ड्रिंक होता है जो आपको अंदर से हाइड्रेट रखता है। दरअसल तरबूज पानी की मात्रा से भरपूर और इलेक्ट्रोलाइट्स का एक बड़ा सोर्स है, जो इसे गर्मी में किसी वरदान से कम नहीं है। तरबूज एंटीऑक्सीडेंट से भी भरा हुआ है जो विभिन्न बीमारियों से बचाने में मदद करता है।

नारियल पानी

नारियल पानी एक प्राकृतिक इलेक्ट्रोलाइट ड्रिंक है जो शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है। इसमें कैलोरी कम होती है और पोटेशियम की प्रचुरता होती है जो एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा सोर्स है।

छाछ

छाछ एक पारंपरिक ड्रिंक है जो आपके शरीर को गर्मियों में  ठंडा करने और पाचन में सहायता करता है। छाछ में  कैलोरी कम होती है, और   कैल्शियम, पोटेशियम और विटामिन बी12 जैसे पोषक तत्वों की भरमार होती है जो आपको ऐसी ठंडक प्रदान करते हैं कि आप एकदम कूल-कूल रहते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.