TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Meetha Daliya: पौष्टिक और टेस्टी नाश्ते से करना चाहते हैं दिन की शुरुआत तो ट्राई करें मीठा दलिया, ये है रेसिपी

Meetha Daliya: दलिया सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है, इसमें कई सारे पोषक तत्व होते हैं। अगर सुबह की शुरुआत दलिये से की जाए तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है। जो लोग हेल्थ कॉन्शियस होते हैं उनके लिए दलिया बेस्ट ऑप्शन होता है। इसे बनाने में बहुत कम समय लगता है और खाने […]

Meetha Daliya: दलिया सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है, इसमें कई सारे पोषक तत्व होते हैं। अगर सुबह की शुरुआत दलिये से की जाए तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है। जो लोग हेल्थ कॉन्शियस होते हैं उनके लिए दलिया बेस्ट ऑप्शन होता है। इसे बनाने में बहुत कम समय लगता है और खाने में टेस्टी भी होता है। अगर आप मीठा खाने के शौकीन हैं तो आप इसे मीठा भी बना सकते हैं और जो लोग नमकीन खाना पसंद करते हैं तो इसे नमकीन भी बनाया जा सकता है। आज हम आपको मीठा दलिया बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं जो बहुत ही आसान है। आइए जानते हैं मीठा दलिया बनाने की रेसिपी।

मीठा दलिया बनाने के लिए सामग्री Meetha Daliya

1 से दो चम्मच देसी घी 1 कप दूध गुड़ या चीनी (स्वादानुसार) ड्राई फ्रूट्स पानी

मीठा दलिया बनाने की रेसिपी

मीठा दलिया बनाने के लिए सबसे पहले आप एक कढ़ाई में दलिए को अच्छे से भूरा होने तक भून लें। अब आप दलिया को पकाने के लिए इसमें थोड़ा सा पानी डालें और एक सीटी लगा लें। अब इसमें दूध डालकर अच्छे से पका लें, आप इसमें खुशबू के लिए इलायची पाउडर भी डाल सकते हैं। अब आप इसमें चीनी या फिर गुड़ जो आप चाहें डाल लें और अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद दलिए को कम आंच पर 10 मिनट के लिए पकने दें। अब आप दलिए में आपके फेवरेट ड्राई फ्रूट्स भी डाल दें और सबको अच्छे से मिक्स कर लें। जब दलिया गाढ़ा हो जाए तो आप गैस बंद कर लें और इसे थोड़ा ठंडा कर लें। अब आपका दलिया तैयार है आप इसे सर्व करें और नाश्ते को इंजॉय करें। आप इसे अपने बच्चों को भी खिला सकती हैं जो उनकी सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होगा। डॉक्टर भी दलिया खाने की राय देते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.