TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Skin Care Tips: दाग धब्बे, झुर्रियों, पिगमेंटेशन को 7 दिन में करना है दूर तो घर पर बना लें ये जादूई सीरम

Skin Care Tips: निखरी बेदाग त्वचा सभी की चाहत होती है लेकिन ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जिनकी स्किन एकदम बेदाग हो। बढ़ती उम्र के साथ स्किन संबंधी दिक्कतें जैसे दाग धब्बे, झुर्रियां, फाइन लाइन और पिगमेंटेशन भी बढ़ने लगती हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि ये परेशानी सिर्फ बढ़ती उम्र की वजह से […]

Skin Care Tips: निखरी बेदाग त्वचा सभी की चाहत होती है लेकिन ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जिनकी स्किन एकदम बेदाग हो। बढ़ती उम्र के साथ स्किन संबंधी दिक्कतें जैसे दाग धब्बे, झुर्रियां, फाइन लाइन और पिगमेंटेशन भी बढ़ने लगती हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि ये परेशानी सिर्फ बढ़ती उम्र की वजह से ही होती है बढ़ता प्रदूषण और सूरज की तेज धूप भी इसका एक बड़ा कारण हैं। ये सभी दिक्कतें चेहरे की रंगत को फीका कर देते हैं। दाग धब्बे, झुर्रियां, फाइन लाइन और पिगमेंटेशन जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मार्केट में खूब सारे ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं लेकिन वो बहुत ही महंगे होते हैं। इसके अलावा वो केमिकल बेस्ड भी होते हैं जिसकी वजह से कई बार स्किन ठीक होने के बजाए और भी ज्यादा बुरी हो जाती है। आज हम आपको कुछ खास घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके चेहरे के दाग धब्बे और पिगमेंटेशन को दूर कर निखरी त्वचा देते हैं। इस लिस्ट में नाम आता है होममेड सीरम का जो आप घर पर बना सकते हैं जो एलोवेरा से बनता है और आप इसे रात में लगाकर सोते हैं तो स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप कैसे बनाएं ये सीरम।

कैसे बनाएं आप ये फेस सीरम

आपको बता दें कि आप इस सीरम को घर पर बड़ी आसानी से बना सकते हैं। इसके लिए आपको एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल की जरूरत पड़ेगी। इसे तैयार करने के लिए एक छोटी कटोरी में एलोवेरा जेल निकाल लें और फिर उसमें विटामिन ई कैप्सूल की दो बूंद अच्छे से मिलाएं। आपका नाइट सीरम बनकर तैयार हो गया है आप इसे किसी एयरटाइट डिब्बे में डालकर फ्रिज में रख सकते हैं और 15 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे करें इस सीरम को अप्लाई

आपने जो फेस सीरम बनाया है वो आपके चेहरे की खोई हुई चमक को दूर कर रंगत को निखार देता है। इसे आप रात को सोने से पहले अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले अपने फेस को अच्छे से वॉश कर लें और फिर टावल से पोछकर सीरम को लगा लें। आप चाहें तो इसे पुरी रात लगा रहने दें या फिर 2 घंटे बाद वॉश कर लें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.