Wednesday, December 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Winter Skin Care: सर्दियों में ड्राई स्किन त्वचा का कैसे रखें ख्याल, इसके लिए अपनाएं ये टिप्स

ड्राई-सुखी त्वचा लोगों को काफी परेशानी देती है। इससे बचने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप अपनी स्किन को खिला-खिला रख सकते हैं।

- Advertisement -

Winter Skin Care: सर्दियां आते ही लोगों को अपनी स्किन की चिंता हो जाती है। ड्राई-सुखी त्वचा लोगों को काफी परेशानी देती है। अक्सर ये देखा जाता है कि जैसे-जैसे तापमान नीचे जाता है, हमारी त्वचा अपनी नमी खो देती है। कहा जाता है कि जैसे-जैसे मौसम बदलता है वैसे-वैसे हमें अपने स्किन केयर रूटिन में बदलाव करते रहना चाहिए। जैसे सर्दियां आती है, हमारी त्वचा और होंठ फटने लगते हैं। इन सब से बचने के लिए आपको अपनी त्वचा पर क्या लगाना है और स्कीन का कैसे ख्याल रखना है और सर्दियों के दौरान आपकी त्वचा की देखभाल कैसे करनी है ये आपको बताएंगे।

और पढ़िए Celebs Fashion Brand: दीपिका पादुकोण से लेकर ऋतिक रोशन तक, इन सितारों का है खुद का फैशन ब्रांड

These Are The Exact Times To Apply Lotion For Maximum Benefits | SELF

मॉइस्चराइज

सर्दियों के मौसम अक्सर हमारे स्किन की नमी छीन जाती है और हमारी त्वचा रुखी और बेदाग दिखती है और इस परेशानी से बचना के लिए हमें अपनी त्वचा पर रोजाना मॉइस्चराइजर लगाना चाहिए। त्वचा को मॉइस्चराइजर करने के लिए नारियल तेल, जैतून का तेल सहित बटरमिल्क का भी इस्तेमाल कर सकते है।

Drinking Too Much Water Can Also Be Dangerous, How Much Water To Drink In 1 Day To Stay Healthy | ज्यादा पानी पीना भी हो सकता है खतरनाक, जानिए स्वस्थ रहने के

पानी का करें सेवन

सर्दी हो या गर्मी का मौसम, आपको सबसे पहला ये तय करना होगा कि आप सर्दियों के मौसम में खुद को कैसे हाइड्रेटेड कर सकते है। तो हम आपको बता दें, एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी जरूर पिना चाहिए जिससे आप खुद को राहत भरा महसूस करें और हाइड्रेटेड महसूस करें।

सर्दियों में गर्म पानी से नहाने से बचे, वरना होगा ये बड़ा नुकसान | Indian News

गर्म शावर से बचें

गर्म पानी से नहाना भले ही आपके शरीर को गर्माहट दे, लेकिन गर्म पानी आपकी त्वचा की नमी को छीन सकती है जो आपकी स्किन को इफेक्ट करेगा इसलिए कोशिश करे कि पानी को गुनगुना रखे और हल्के गर्म पानी से ही स्नान करें।

घर में लिप बाम बनाने का तरीका - How To Make Lip Balm At Home In Hindi

होठों पर लगाए बाम

सर्दी के मौसम में होंठ फटने लगते है जो दिखने में भी अच्छे नहीं लगते। होठों की कोमलता को बरकरार रखने के लिए आपको लिप बाम लगाना चाहिए जिससे आपके होंठ मुलायम रहें और दिखने में बेहद खूबसूरत लगे।

और पढ़िएShilpa Shetty Lifestyle: शिल्पा शेट्टी जैसी फिटनेस पाने के लिए इन रूटीन को करें फॉलो, देखें लिस्ट में क्या-क्या शामिल

Facial Oil For Glowing Skin : ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए फेशियल ऑयल का करें इस्तेमाल, जानें सही तरीका - Hindi Boldsky

फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करें

सर्दियों में आपको तेल के उत्पादों का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए जिससे आपकी त्वचा पर निखार बना रहें। त्वाचा की ऊपरी परतों को फिर से भरने के लिए हर हफ्तें में तीन बार तेल लगाए जिससे आपकी त्वचा खिली-खिली बमी रहें।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts