Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Winter Room Heater: सर्दियों में रूम हीटर खरीदते वक्त बरते सावधानी, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

Winter Room Heater: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और ठंड से सभी का हाल एकदम बुरा हो जाता है। देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड को देखते हुए रूम हीटर एक जरूरत बन गया है। अलग-अलग लोगों के पास सर्दियों के दौरान खुद को गर्म रखने के कई तरीके होते हैं। […]

Winter Room Heater
Winter Room Heater

Winter Room Heater: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और ठंड से सभी का हाल एकदम बुरा हो जाता है। देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड को देखते हुए रूम हीटर एक जरूरत बन गया है। अलग-अलग लोगों के पास सर्दियों के दौरान खुद को गर्म रखने के कई तरीके होते हैं। एक तरीका रूम हीटर का भी है। रूम हीटर पूरे कमरे को गर्म रखने में मदद कर सकता है, न कि केवल इंसान को।

हालांकि, आज बाजार में कई प्रकार के रूम हीटर मौजूद हैं। ऐसे में जरूर आप भी रूम हीटर खरीदने का प्लान बना रहे होंगे। लेकिन अगर आप गलत रूम हीटर खरीद लेते हैं तो फिर बाद में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो आज हम आपके इस आर्टिकल में कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो कर आप अपने घर के लिए बेस्ट रूम हीटर खरीद सकते हैं।

और पढ़िएBanana Benefits In Winters: सर्दियों में केला खाना कितना लाभदायक? जानें यहां

वॉट का रखें ध्यान

ठंड से बचने के लिए अगर आप रूम हीटर खरीदने के बारे में सोच रहें हैं तो आपको सबसे पहले वॉट का ध्यान जरूर रखना चाहिए, क्योंकि आप कितने वॉट का रूम हीटर खरीद रहें हैं। 1000-2000 वॉट का रूम हीटर बेस्ट माना जाता है।

टेंपरेचर का रखे ध्यान

रूम हीटर खरीदते वक्त आपको टेंपरेचर सेटिंग का भी ध्यान रखना चाहिए। कई रूम हीटर में टेंपरेचर पहले से सेट किए होते जिसे आप चाह कर भी चेंज नहीं कर सकते, तो ऐसे में आप टेंपरेचर सेटिंग वाला रूम हीटर खरीदने का प्लान करें। इस से आपको ये फायदा मिलेगा कि आप अपने कमरे के हिसाब से टेंपरेचर सेट कर पाएंगे।

और पढ़िएHealth Tips: क्या आपको भी है चाय पीने की लत, तो हो जाएं सावधान!

पॉवर कट का रखें ध्यान

आजकल मार्केट में कई तरह के रूम हीटर आ रहे हैं, लेकिन हर किसी को ऐसे रूम हीटर का चुनाव करना चाहिए जिसमें पॉवर कट का ऑपशन हो। जी हां, इसकी खास बात है कि ये हीटर एक निश्चित तापमान पर पहुंचने के बाद अपने आप बंद हो जाता है और इससे शार्ट सर्किट का भी डर नहीं रहता है। वोल्टेज के अप एंड डाउन होने से भी हीटर को कोई नुकसान नहीं होता है।अगर आपको हमारी बताई गई जानकारी पसंद आई तो आप आज ही खरीदे रूम हीटर और इन जरूरी बातों का रखें ध्यान।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

 

First published on: Nov 29, 2022 03:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.