Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Winter Legs Care Tips: सर्दी में फटी एड़ियों और सूजन से बचने के लिए इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

Winter Legs Care Tips: सर्दियां आते ही हमें अपनी स्कीन की चिंता सताने लगती हैं कि कैसे अपनी त्वचा का ख्याल रखे।

- Advertisement -

Winter Legs Care Tips: सर्दियां आते ही हमें अपनी स्कीन की चिंता सताने लगती हैं कि कैसे अपनी त्वचा का ख्याल रखे। सबसे ज्यादा चिंता हमें अपने पैरों की होती है क्योंकि सर्दियां आते ही हमारे पैर फटने लगते हैं और पैरों में सूजन आने लगता है लेकिन डरने की कोई बात नहीं हैं। पैरों की सभी परेशानियों से निजात पाने के लिए हम आपको आज कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप अपने पैरों का ख्याल रख सकते हैं। इसलिए अपनाएं ये शानदार टिप्स।

और पढ़िए Winter Skin Tips: सर्दियों में पाना चाहते हैं ग्लोइंग स्किन, तो सोने से पहले जरूर करें ये काम

winter feet care | ठंड में ऐसे करें अपने पैरो की देखभाल | Patrika News

पैरों की करें क्लींजिंग

सर्दियों के मौसम में अगर आपके पैर फटने लगते है जिससे आपको काफी खुजली होती है और कई तरह की परेशानी होती है तो इससे बचने के लिए आपको क्लींजिंग करनी चाहिए। आपको पौरों की सफाई करने से पहले नाखूनों को काटना चाहिए और फिर पैरों पर ठंडे पानी से सफाई करनी चाहिए जिससे आपके पैर सही और कोमल बने रहे।

गरम पानी में पैरों को डुबो कर देंखे, मिलते हैं कितने सारे फायदे | पैरों को गरम पानी में डुबोने के स्‍वास्‍थ्‍य लाभ - Hindi Boldsky

 गुनगुने पानी का करें उपयोग

सर्दियों में ज्यादा लोग काफी गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ये शरीर के लिए काफी हानिकारक होता है। आपको पैरों की सफाई करने के लिए गुनगुने पानी का उपयोग करना है। पैरों की सफाई के लिए आप गुनगुने पानी में सेंधा नमक और थोड़ा शैंपू मिला ले। इसके बाद पैर को 10 मिनट तक पानी में रखें और फिर पैर की सफाई करे। इस प्रक्रिया के बाद आप खुद पैरों में बदलाव देखेंगे और इससे जिन्हें पैरों में सूजन की दिक्कत है, उन्हें सबसे ज्यादा राहत मिलेगी।

पैरों की रूखी त्वचा से छुटकारा चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स

मॉइश्‍चराइज 

सर्दियों में आपकी त्वाचा रूखी हो जाती है जिसकी वजह से काफी दिक्कतें होती हैं। पौरों को साफ करने के बाद अक्सर लोग मॉइश्‍चराइज करना भूल जाते है जिससे पैरों की नमी चली जाती हैं और पैर गंदे लगने लगते हैं। इससे बचने के लिए पैरों की सफाई के बाद ही मॉइश्‍चराइज करना चाहिए जिससे आपके पैर कोमल बने रहें और दिखने में सुंदर लगे।

और पढ़िएWinter Health Tips: गलती से भी न करें ठंड में ये काम, थम सकती है दिल की धड़कनें 

गर्मियों में पैरों की ऐसे करें केयर, हो जाएंगे मुलायम और खूबसूरत - summer-feet-care-tips-for-glowing-and-soft-feet - Nari Punjab Kesari

एक्सफोलिएशन 

सर्दियों में पैर पर बहुत सारे डैड सेल्स जमा हो जाते है जिससे आपके पैर दिखने में अच्छे नहीं लगते हैं। इससे बचने के लिए आपको कम से कम 30 सेकेंड तक स्क्रब करना चाहिए। ऐसा करने से डैड सेल्स खत्म हो जाते हैं और आपकी स्कीन ग्लो करने लगती है। इसलिए अगर आप सर्दियों में इन टिप्स को फॉलो कर अपने पैरों का ख्याल रख सकते हैं।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts