Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Winter Dandruff Solution: सर्दियों में डैंड्रफ से बचने के लिए ये चीजें होंगी असरदार साबित, एक बार जरूर करें ट्राई

Winter Dandruff Solution: सर्दियां, आपकी त्वचा और बालों को ड्राई बना देती हैं जिससे आपके सिर पर डैंड्रफ होने लगते हैं।

- Advertisement -

Winter Dandruff Solution: सर्दियां आपके बालों को ड्राई बना देती हैं जिससे आपके सिर पर डैंड्रफ होने लगते हैं। जो बालों के झड़ने का कारण भी बन जाता है। दरअसल, सर्दियों में डैंड्रफ आम समस्या है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के हम आपको आज कुछ घरेलु उपचार बताएंगे जिससे आप डेंड्रफ से राहत पा सकें। तो हमारे इन टिप्स को फॉलो कर डेंड्रफ को भगाए दूर।

और पढ़िएWinter Legs Care Tips: सर्दी में फटी एड़ियों और सूजन से बचने के लिए इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

डैंड्रफ से छुटकारा दिला सकता है नींबू, ऐसे करें इस्तेमाल

नींबू का रस

डैंड्रफ से छुटकारा पाने का सबसे बेस्ट तरीका है नारियल तेल के साथ नींबू के रस का उपयोग करना। नींबू की कुछ बूंदों को मिलाकर नारियल के तेल के साथ मिलाकर आप अपने सिर पर लगाए और लगभग 5 मिनट तक मालिश करें और फिर धो लें। इससे आपको जल्द ही डैंड्रफ की समस्या से निजात मिल जाएगी।

बदलते मौसम में बालों की इन चार अहम समस्याओं को दूर करने के घरेलू नुस्खे, ये हैं खास टिप्स – News India Live,Times Now Live

एंटी डैंड्रफ शैम्पू

डैड्रफ को हटाने के लिए आप एंटी डैड्रफ शैम्पू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये हल्के डैंड्रफ पर बेहतर काम करता है लेकिन अगर आपको डैंड्रफ की भारी समस्या है तो आपको एक बार डॉक्टर से भी संपर्क जरूर करना चाहिए।

Neem Oil - undefined | Flutterwave Store

नीम का तेल

नीम के तेल का इस्तेमाल करने से आप सिर की खुजली और रूसी से राहत पा सकते हैं। नीम के तेल बालों पर पूरी तरह से काम करता है। सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल किसी भी शैम्पू के साथ जरुर करें और खुद फायदे देखें।

बालों में अंडा: बदबू दूर करने के उपाय

ग्रीन टी और संतरे का रस

ग्रीन टी और संतरे का रस का आपके सिर पर जमी रूसी का इलाज करती है। इसे बालों में लगाकर कम से कम 30 मिनट के लिए रखें और फिल ठंडे पानी से धो लें। संतरे के रस और विटामिन सी से रूसी से छुटकारा दिलाने में काफी मददगार साबित होती है।

और पढ़िएWeight Loss Tips: सर्दियों में तेजी से वजन घटाएगी किचन में रखी ये छोटी सी चीज, आज ही करें डाइट में शामिल

how to make camphor oil, Home remedies: नारियल तेल में मिलाकर लगाएं कपूर की 2 गोलियां, सालों पुराना Dandruff होगा छूमंतर - hair care how to remove dandruff with coconut oil and

कपूर और नारियल का तेल

डैंड्रफ को हटाने में कपूर और नारियल का तेल काफी फायदेमंद होता है। बालों में कपूर और नारियल का तेल मिलाकर अच्छी तरह से लगाएं और मसाज करें। ऐसा करने से आपको डैंड्रफ से काफी हद तक राहत मिलेगी। इस बात का ध्यान रखें कि इसे लगाने के एक घंटे बाद आप सिर धो लें। इन टिप्स को फॉलो कर डैंड्रफ से आसानी से निजात पा सकते हैं।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

 

- Advertisement -

Latest Posts