---विज्ञापन---

Weight Loss: बैठे-बैठे पाना चाहते हैं पतली कमर, तो पिएं ये जादुई चाय

Weight Loss: हर लड़की का सपना होता है कि उसका जीरो फिगर हो। जिसके लिए वो डाइटिंग से लेकर कई सारी चीजें किया करती हैं। साथ ही वो अपनी कमर को पतली करने के लिए एक के बाद एक ऐसी चीजें खाती या पीती हैं जिससे उनका फिगर मेनटेन रहे। कई महिलाएं तो ऐसी भी […]

weight loss
आज हम आपके लिए एक ऐसी जादुई चाय लेकर आए हैं जिससे आपकी बैठे-बैठे पतली कमर की चाहत पूरी हो जाएगी।

Weight Loss: हर लड़की का सपना होता है कि उसका जीरो फिगर हो। जिसके लिए वो डाइटिंग से लेकर कई सारी चीजें किया करती हैं। साथ ही वो अपनी कमर को पतली करने के लिए एक के बाद एक ऐसी चीजें खाती या पीती हैं जिससे उनका फिगर मेनटेन रहे। कई महिलाएं तो ऐसी भी हैं जो जिम जाकर घंटों एक्सरसाइज करती हैं। लेकिन इतनी मेहनत करने के बाद भी कई लोगों को ये खुशी हासिल नहीं हो पाती है और वो उदास हो जाती हैं।

वहीं, अब आपको अपनी कमर को पतली करने के लिये ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसी जादुई चाय लेकर आए हैं जिससे आपकी बैठे-बैठे पतली कमर की चाहत पूरी हो जाएगी। जी हां, हम आपके लिए लेकर आए हैं, आंवले से बनी चाय। जिसे पीने से आपकी कुछ ही दिन में जीरो फिगर का सपना पूरा हो जाएगा।

और पढ़िएHair Care Tips: कम उम्र में ही हो रहे हैं सफेद बाल, तो जरूर इस्तेमाल करें ये घरेलू तेल

आपको बता दें, आंवला में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। साथ ही इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन सी, पॉलीफेनोल्स और कई मिनरल्स मौजूद होते हैं जो वजन कम करने में मदद करते हैं। ये सेहत को भी कई फायदे पहुंचाते हैं। इतना ही नहीं, आंवले फाइबर से से भरपूर होते हैं। आंवले की चाय पीने से भूख कंट्रोल होती है। ये चाय पाचन से जुड़ी दिक्कतों को भी दूर कर देती है।

और पढ़िएCareer In Fashion Industry: फैशन इंडस्ट्री में है दिलचस्पी, तो चुनें ये करियर ऑप्शन

ऐसे बनाएं आंवला की चाय

सबसे पहले 2 कप पानी उबालें और इसमें आंवले को पीसकर डाल दें। उसके बाद उबले हुए पानी और आंवले में तुलसी के पत्ते, काली मिर्च का पाउडर और एक चम्मच आंवले का पाउडर मिला दें। फिर इसे अच्छी तरह उबलने दें और फिर छान लें। इसमें ऊपर से शहद डालकर पिएं, चर्बी कम करने में मदद मिलेगी।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

First published on: Dec 06, 2022 04:11 PM