Tuesday, December 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Weight loss tips: शादी में दिखना चाहती हैं स्लिम एंड ट्रिम? तो अपनाएं ये जादुई ट्रिक

Weight loss drink: सर्दियों का मौसम शुरु हो गया है और इस मौसम के साथ-साथ शादियों का सीजन भी दस्तक दे रहा है। शादी में कौन नहीं चाहता है

- Advertisement -

Weight loss tips: सर्दियों का मौसम शुरु हो गया है और इस मौसम के साथ-साथ शादियों का सीजन भी दस्तक दे रहा है। शादी में कौन नहीं चाहता है कि वह सबसे अलग और हट कर दिखे, लेकिन इसके लिए खुद को फिट रखना बहुत जरुरी हो जाता है और खुद को आप हर आउटफिट में तभी अरजेस्ट कर सकते हैं जब आपका पेट बाहर की ओर न निकला हुआ हो। ऐसे में फिर हर लोग अपने वेट लॉस को लेकर परेशान रहते हैं। तो आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने डाइट में इस ड्रिंक को ऐड करके अपना वेट लॉस आसानी से कर सकते हैं।

क्या है ड्रिंक पीने के फायदे

यह ड्रिंक आपके पेट की चर्बी को कम करने में बहुत असरदार साबित हो सकता है। इस ड्रिंक को पीने से शरीर से टॉक्सिन्स को निकालने और मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद मिलती है। आप इस ड्रिंक का सेवन रोजाना सुबह-सुबह कर सकते हैं। यह ड्रिंक आपके हीमोग्लोबिन को बढ़ाने और ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में भी मदद करता है।

और पढ़िएVegatable Juice: सर्दियों में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए इन सब्जियों के जूस का करें सेवन, बीमारियां होंगी छूमंतर

ड्रिंक बनाने की समाग्री

इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको पानी, अजवाइन की पत्तियां, करी पत्ता, धनिया, जीरा, 1 कटी हुई हरी इलायची, नींबू का रस और अदरक की जरूरत पड़ेगी। तो आइए इस ड्रिंक को बानाने की रेसिपी जानते हैं।

और पढ़िएHealth Tips: क्या आपको भी है चाय पीने की लत, तो हो जाएं सावधान!

ड्रिंक बनाने का तरीका

इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले आप एक बर्तन लें और उसमें पानी डालें। उसके बाद उसमें करी पत्ते, धनिया, अजवाइन की पत्तियां, जीरा, इलायची और अदरक काट कर डालें। इन सब को डालने के बाद इसे थोड़े समय के लिए उबलने के लिए छोड़ दें। उसके बाद इस ड्रिंक को छान लें और आखिर में इसमें नींबू डाल कर पी लें। लेकिन इसके साथ एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि इस ड्रिंक को आप एक समय में 100 ml से ज्यादा न पिएं।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts