TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Watermelon-Corn Salad Recipe: गर्मी में रहना है Cool-Cool तो खाएं तरबूज-कॉर्न सलाद, 10 मिनट में हो जाता है तैयार

Watermelon-Corn Salad Recipe: गर्मी के मौसम में कई सारे रसीले फलों का सीजन होता है उन्हीं में से एक है तरबूज। लाल-लाल तरबूज खाने में बहुत ही टेस्टी लगता है लोग इसे बहुत पसंद करते हैं। तरबूज खाने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती क्योंकि इसमें 90 प्रतिशत से ज्यादा पानी होता है […]

Watermelon-Corn Salad Recipe: गर्मी के मौसम में कई सारे रसीले फलों का सीजन होता है उन्हीं में से एक है तरबूज। लाल-लाल तरबूज खाने में बहुत ही टेस्टी लगता है लोग इसे बहुत पसंद करते हैं। तरबूज खाने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती क्योंकि इसमें 90 प्रतिशत से ज्यादा पानी होता है जो कि तेज गर्मी और लू के बीच भी शरीर को डिहाइड्रेट नहीं होने देता है आप तरबूज से बनी कोई और डिश ट्राई करना चाहते हैं तो तरबूज-कॉर्न का सलाद खा सकते हैं। पोषक तत्वों से भरपूर तरबूज-कॉर्न का सलाद गर्मी के सीजन में पेट में ठंडक बनाए रखता है। ये बनाना काफी आसान है जो मिनटों में बनकर तैयार हो जाता है। लंच हो या डिनर तरबूज-कॉर्न सलाद आप किसी भी टाइम खा सकते हैं। आइए जानते हैं तरबूज-कॉर्न सलाद बनाने की रेसिपी।

तरबूज-कॉर्न का सलाद बनाने के लिए सामान Watermelon-Corn Salad Recipe

तरबूज के टुकड़े – 2 कप स्वीट कॉर्न – 1 कप पुदीना पत्ते कटे – 1/4 कप तुलसी पत्ते कटे – 1 टेबलस्पून नींबू रस – 1 टेबलस्पून जैतून तेल – 1 टेबलस्पून शहद – 1 टी स्पून

तरबूज-कॉर्न सलाद बनाने की विधि

तरबूज-कॉर्न सलाद बनाने के लिए सबसे पहले तरबूज को काट लें और फिर उसे छील लें। अब आप तरबूज के टुकड़े काट लें और सारे बीज निकालकर अलग कर लें। इसके बाद आप तरबूज के टुकड़े एक बड़े बर्तन में रख दें। अब आप स्वीट कॉर्न को प्रेशर कुकर में डालें और उसमें आधा कप पानी डालकर 1 सीटी लगा लें। जब कुकर का प्रेशर रिलीज हो जाए तो स्वीट कॉर्न को एक बाउल में निकालकर ठंडे होने के लिए रख दें। अब तरबूज के बर्तन में स्वीट कॉर्न को डालें और अच्छे से मिक्स कर कुछ देर तक फ्रिज में रख दें। इस दौरान तुलसी पत्ते, पुदीना पत्ते एक मिक्सर ग्राइंडर में डालें और उसमें काली मिर्च भी एड कर दें। अब आप इसमें ऑलिव ऑयल, नींबू रस और थोड़ा सा नमक डालकर ग्राइंड कर पेस्ट तैयार कर लें। अब आप तैयार पेस्ट को एक बाउल में निकाल लें, और फ्रिज में रखे ठंडे तरबूज-कॉर्न के मिश्रण में मिला दें। आपका टेस्टी और हेल्दी तरबूज-कॉर्न का सलाद बनकर तैयार है। आप इसे अब अपने परिवार वालों के साथ इंजॉय करें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.