TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Masoor Dal Kababs: वेजिटेरियन लोग स्नैक्स में सर्व करें मसूर दाल के टेस्टी कबाब, नॉनवेज जाएंगे भूल

Masoor Dal Kebabs: दाल सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होती है, ये प्रोटीन का अच्छा सोर्स होती हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दाल खाना पसंद नहीं करते। ऐसे में आप दाल के कबाब बनाकर भी खा सकते हैं। मसूर दाल खाने में अच्छी भी लगती है और इसमें कई प्रकार के […]

Masoor Dal Kebabs: दाल सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होती है, ये प्रोटीन का अच्छा सोर्स होती हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दाल खाना पसंद नहीं करते। ऐसे में आप दाल के कबाब बनाकर भी खा सकते हैं। मसूर दाल खाने में अच्छी भी लगती है और इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व भी होते हैं जो हमारी सेहत के लिए अच्छे होते हैं। अगर आपके घर में बर्थडे पार्टी हो या फिर कोई गेस्ट आ रहा हो तो आप स्टार्टर के तौर पर मसूर की दाल के कबाब बना सकते हैं। जब भी बच्चे कुछ बाहर का खाने की जिद्द करें तो भी आप उनके लिए ये टेस्टी कबाब बनाकर उन्हें खिला सकते हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको मसूर दाल के कबाब बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही आसान है।

दाल के कबाब बनाने के लिए जरूरी सामान Masoor Dal Kebabs

1/2 कप मसूर दाल साबुत 1 बड़ा चम्मच अदरक, हरी मिर्च और लहसुन का पेस्ट 1/4 कप पनीर कद्दूकस किया 1/4 कप प्याज बारीक कटा 1 बड़ा चम्मच पुदीना पत्ती कटी 1 छोटा चम्मच धनिया पत्ती कटी 2 बड़े चम्मच ब्रेड क्रंब्स 1 बड़ा चम्मच भुने चनों का आटा कबाब सेकने के लिए थोड़ा सा रिफाइंड ऑयल चाट मसाला व नमक स्वादानुसार

कैसे बनाएं मसूर दाल के टेस्टी कबाब Masoor Dal Kebabs

मसूर की दाल के कबाब Masoor Dal Kebabs बनाने के लिए आप सबसे पहले दाल को 2 घंटे के लिए भिगो दें। इसके बाद आप दाल को पानी से अलग कर लें और फिर उसमें हल्का सा पानी डालकर 1 सीटी आने दें। अब आप दाल को 2 मिनट के लिए कम आंच पर पकने दें, इस बात का ध्यान रखें कि दाल अच्छे से गल जाए और सारा पानी सूख जाए। अब आप गली हुई दाल को अच्छे से मैश कर लें और उसमें बताई गई सभी सामग्री मिक्स कर लें। अब आप इस मिश्रण से हाथ में तेल लगाकर गोल और छोटे कबाब बना लें। इसके बाद आप एक नॉनस्टिक पैन को गर्म कर लें और फिर उसमें हल्का सा तेल लगाकर कबाब रख दें। अब आप इन कबाब को दोनो साइड से सेक लें और गोल्डन ब्राउन होने तक पलटते हुए सेकें। अब आपके टेस्टी और हेल्दी मसूर दाल के कबाब बनकर तैयार हैं आप इन्हें सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं। अगर आपको चटपटी हरी चटनी पसंद है तो आप उसके साथ भी इसे सर्व कर सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.