TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Vastu Tips of Money Plant: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मनी प्लांट में डालें ये खास चीज, नही होगी धन की कमी

Vastu Tips of Money Plant:  मनी प्लांट (Money Plant) को लकी प्लांट माना जाता है। वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में भी मनी प्लांट का बड़ा महत्व होता है। इससे घर में सुख समृद्धि आती है और पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। सभी लोग चाहते हैं की उनके घर में सुख शांति का वास हो, इसके […]

Vastu Tips of Money Plant: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मनी प्लांट में डालें ये खास चीज, नही होगी धन की कमी
Vastu Tips of Money Plant:  मनी प्लांट (Money Plant) को लकी प्लांट माना जाता है। वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में भी मनी प्लांट का बड़ा महत्व होता है। इससे घर में सुख समृद्धि आती है और पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। सभी लोग चाहते हैं की उनके घर में सुख शांति का वास हो, इसके लिए वो हर संभव प्रयास भी करते हैं। लेकिन कई बार वास्तु दोष की वजह से भी घर में क्लेश का माहौल बन जाता है। ऐसे में मनी प्लांट का पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है। आपने बहुत से लोगों के घरों में यहां तक की दुकानों में भी मनी प्लांट लगा हुआ देखा होगा। माना जाता है कि मनी प्लांट को लगाने से सुख समृद्धि आती है और नेगिटिव एनर्जी दूर होती है। आज के इस आर्टिकल में हम मनी प्लांट से जुड़े सभी नियमों के बारे में विस्तार से जानेंगे।

वास्तु में मनी प्लांट का महत्व

बता दें कि वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को कुबेर और बुध ग्रह के साथ जोड़ा गया है।  वास्तु शास्त्र के मुताबिक मनी प्लांट को घर में रखने से आर्थिक तंगी दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि और संपन्नता आती है।

नमी प्लांट में डालें ये चीज मान लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

मनी प्लांट को लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। वैसे तो मनी प्लांट में प्रतिदिन पानी डालना चाहिए, लेकिन शुक्रवार के दिन आप मनी प्लांट में दूध डालने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं ,क्योंकि उन्हें दूध भर प्रिय हैं। ऐसे में शुक्रवार के दिन लक्ष्मी पूजा करने के बाद मनी प्लांट में दूध चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

किस दिशा में लगाएं मनी प्लांट

ये तो सभी को पता होगा की वास्तु में दिशा का बड़ा महत्व माना गया है। ऐसे में मनी प्लांट को लगाने के लिए भी वास्तु शास्त्र में दिशा का विशेष प्रावधान बताया गया है। वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा अपने घर की दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। घर की दक्षिण पूर्व दिशा को आग्नेय कोण माना जाता है और इस दिशा में मनी प्लांट को लगाना बेहद शुभ होता है। इस दिशा में मनी प्लांट को लगाने से घर से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है।  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.