-विज्ञापन-

Vastu Tips of Broom: वास्तु के अनुसार झाड़ू को घर की इस दिशा में रखने से लगता है वास्तु दोष, रहें सावधान

Vastu Tips of Broom: वास्तु का हमारे जीवन पर बहुत असर पड़ता है। कई लोग तो हर काम को वास्तु के अनुसार करते हैं। दरअसल घर हो या फिर ऑफिस हर जगह पर चीजों को ठीक स्थान पर रखना चाहिए। ऐसा न करने पर वास्तु दोष लगता है और दरिद्रता तथा अशांति आती है।

Vastu Tips of Broom: वास्तु का हमारे जीवन पर बहुत असर पड़ता है। कई लोग तो हर काम को वास्तु के अनुसार करते हैं। दरअसल घर हो या फिर ऑफिस हर जगह पर चीजों को ठीक स्थान पर रखना चाहिए। ऐसा न करने पर वास्तु दोष लगता है और दरिद्रता तथा अशांति आती है। झाड़ू एक ऐसी वस्तु है जो सभी के घर में जरूर होती है। साथ ही इसका इस्तेमाल भी डेली किया जाता है। लेकिन लोग झाड़ू इस्तेमाल करके ऐसे ही इधर-उधर रख देते हैं जो वास्तु दोष का सबसे बड़ा कारण है।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के इन टिप्स को फॉलो करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत

आज हम आपको बता दें की झाड़ू का वास्तु शास्त्र में बड़ा महत्व होता है, इसे वास्तु में मां लक्ष्मी का स्थान दिया गया है। इसलिए आज हम आपको वास्तु के अनुसार झाड़ू से सम्बंधित कुछ नियम बताते हैं जो आपके बहुत काम आने वाले हैं।

झाड़ू को इस दिशा में न रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है। आपको बता दें की कभी भी झाड़ू को ईशान कोण यानी उत्तर- पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। यदि आप इसे इस दिशा में रखते हैं तो आपके घर में धन हानि होना निश्चित है। इसके अलावा झाड़ू को भूलकर भी रसोई में न रखें। इससे वास्तु दोष लगता है।

Tulsi Vastu Tips: घर में लगा रहे हैं तुलसी का पौधा, तो रखें इन बातों का ख्याल

झाड़ू को इस दिशा में रखें

बता दें की रोज इस्तेमाल होने वाली झाड़ू को हमेशा दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख- समृद्धि का वास रहता है। साथ ही मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद भी रहता है।

झाड़ू को छिपाकर रखें

वास्तु शास्त्र में खा गया है की झाड़ू को इस्तेमाल करने के बाद सामने नहीं बल्कि छिपाकर रखनी चाहिए। माना जाता है कि अगर आप झाड़ू को खुले में रखते हैं, तो धन की हानि हो सकती है। इसलिए झाड़ू को हमेशा ऐसी जगह पर रखें जहाँ सबकी नजर न जाती हो।

Asanas For Weight Loss: बच्चों के बढ़ते वजन ने बढ़ा दी है आपकी चिंता, तो ये आसन करवाएं फॉलो

झाड़ू को पैर नहीं लगाएं

आपने अक्सर देखा होगा की जब घर में अचानक झाड़ू पर पैर लग जाये तो घर के बड़े उसे माथे से लगाते हैं। दरअसल वास्तुशास्त्र के अनुसार माना जाता है की झाड़ू को पैर लगाने से मां लक्ष्मी नाराज होजाती है। इसलिए हमेशा झाड़ू पर पैर लगाने से बचाना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष लगता है और घर में कलेश होता है।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Latest

Don't miss

Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान पर लगा था गुरुदत्त की मौत का आरोप, किस्मत ने मारी अचानक पलटी

Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर...

Rakhi Sawant Video: राखी सावंत की आदिल को खुली धमकी, बोलीं- ‘तलाक की धमकी…

Rakhi Sawant Video: राखी सावंत इन दिनों अपनी पर्सनल...

Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान पर लगा था गुरुदत्त की मौत का आरोप, किस्मत ने मारी अचानक पलटी

Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। 3 फरवरी 1938 को तमिलनाडु में जन्मीं वहीदा 3 फरवरी 2023 को अपना...

Benefits of Amla Juice: आंवले के जूस में छिपा है सेहत का खजाना, जानें इससे मिलने वाले लाभों के बारे में

Benefits of Amla Juice: आंवला (Amla) सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है। जो लोग नियमित रूप से आंवले का सेवन करते हैं उन...

Benefits Of Asafoetida Black Salt: रसोई में पाए जाने वाले हींग और काले नमक के लाभ जानकर होंगे हैरान, पेट की समस्या के लिए...

Benefits Of Asafoetida Black Salt: हमारी रसोई (Kitchen) में पाए जाने वाले मसाले (spices) कई गुणों से भरपूर होते हैं जो सेहत के लिए...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here