Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Vastu Tips For Money: लाखों कमाने के बाद भी रहती है तिजोरी खाली, तो कर लें वास्तु के ये रामबाण उपाय

Vastu Tips For Money: दिन रात मेहनत कर काम करते हैं, ताकि इतने पैसे कमा सकें कि जरूरतों को पूरा किया जा सके। लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने के और लाखों रुपये कमाने के बाद भी पैसा पानी की तरह बह जाता है। जिसकी वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। वास्तु […]

Vastu Tips For Money, Vastu Shastra, Vastu Tips

Vastu Tips For Money: दिन रात मेहनत कर काम करते हैं, ताकि इतने पैसे कमा सकें कि जरूरतों को पूरा किया जा सके। लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने के और लाखों रुपये कमाने के बाद भी पैसा पानी की तरह बह जाता है। जिसकी वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। वास्तु के मुताबिक ये संकेत है वास्तुदोष का इसकी वजह से पैसा आपकी तिजोरी में नहीं टिक पाता।

ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप अपने घर पर अपनाते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई संकट नहीं आएगा और आपके घर में खूब धन वर्षा होगी। आइए जानते हैं वास्तु के ये खास नियम।

धन समृद्धि के लिए वास्तु के खास नियम

1. अगर लाखों कमाने के बाद भी आपकी घर की तिजोरी खाली ही रहती है, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मेन गेट के ऊपर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नौ अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का चित्र बनाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

2. जिन लोगों के घर में बार-बार कलह- क्लेश होता है या आपके घर की तरक्की रुक गई है तो घर के मेन गेट पर एक तरफ केले का वृक्ष और दूसरे तरफ तुलसी का वृक्ष लगाएं। ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। साथ ही घर के सदस्यों की खूब तरक्की होती है।

3. हर किसी को अपना घर वास्तु के अनुसार ही बनाना चाहिए।  अगर आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो इससे वास्तुदोष लगता है।  ऐसे में आप बार-बार मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान रहते हैं। अगर घर के वास्तुदोष को दूर करना है तो घर की छत पर गोल आईना इस हिसाब से लगाएं कि उसमें मकान की संपूर्ण छाया दिख जाए। ऐसा करने से आपके घर में लगने वाला वास्तु दोष का असर खत्म हो जाता है।

भूलकर भी न करें ये गलतियां

1. मकड़ी के जाले बहुत ही अशुभ माने जाते हैं। इसलिए घर के अंदर कभी भी मकड़ी के जाले न लगने दें।

2. घर के पूजाघर में और उत्तर-पूर्व दिशा में कभी भी भारी सामान न रखें। और कभी भी मंदिर के ऊपर कोई भी भारी सामान न रखें।

3. इस बात का ध्यान रखें कि, पूजा घर के आस-पास टॉयलेट, रसोईघर अथवा सीढ़ी न हो। कई लोग रसोई में भी पूजा घर बना लेते हैं लेकिन वास्तु की नजर से देखा जाए तो ये ठीक नहीं होता।

4. घर में लगे पौधों में नियमित रूप से पानी डाले। अगर ये सूखते हैं तो वास्तु में इसे इसे अशुभ माना जाता है।

5. भूलकर भी दक्षिण दिशा में पैर करके न सोएं।

First published on: Mar 31, 2023 08:06 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.