-विज्ञापन-

Vastu Tips For Kitchen: रसोई में खत्म हो रही हैं ये चार चीजें तो तुरंत मंगवा लें, वरना भुगतने पड़ सकते हैं परिणाम

Vastu Tips For Kitchen:  वास्तु शास्त्र का हर किसी के जीवन में बड़ा असर पड़ता है। वास्तु के अनुसार घर में रखी हर एक चीज का बड़ा महत्व होता है। आज हम बात कर रहे हैं रसोई में इस्तेमाल होने वाली वो चीजें जो हर किसी के घर में पाई जाती हैं।

Vastu Tips For Kitchen:  वास्तु शास्त्र  (Vaastu Shaastra) का हर किसी के जीवन में बड़ा असर पड़ता है। वास्तु के अनुसार घर में रखी हर एक चीज का बड़ा महत्व होता है। आज हम बात कर रहे हैं रसोई में इस्तेमाल होने वाली वो चीजें जो हर किसी के घर में पाई जाती हैं। लेकिन क्या आपको मालुम है की यदि रसोई में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीजें खत्म होने से पहले ही मंगवा लेनी चाहिए। वरना उसका परिणाम अच्छा नहीं होता। चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो खत्म होने से पहले ही मंगवा लेनी चाहिए।

नमक

नमक हर किसी के घर में पाया जाता है। लेकिन आज हम आपको बता दें कि वास्तु के अनुसार यदि घर में नमक खत्म होने वाला हो तो उससे पहले ही नमक ले आएं। दरअसल रसोई घर में नमक का खत्म होना अशुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि नमक खत्म होने से घर में नेगेटिव एनर्जी आती है और इससे मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती है।

यह भी पढ़ें:Vastu Tips for Kitchen: रसोई में इस्तेमाल होने वाला तवा बन सकता है आपके लिए मुसीबत, जानें उपाय

हल्दी

हल्दी को हिन्दू धर्म में बहुत महत्व दिया जाता है। इसका इस्तेमाल न सिर्फ खाना बनाने के लिए किया जाता है बल्कि मांगलिक कार्यों में भी हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि रसोई में हल्दी खत्म हो जाये तो इससे गुरु दोष लगता है। इसलिए जब भी हल्दी खत्म होने वाली हो तो उससे पहले ही हल्दी लेकर रख दें।

आटा

किसी भी रसोई में आटा न हो ऐसा हो नहीं सकता। लेकिन कई बार ऐसा होता है की घर रसोई में आटा खत्म हो जाता है तो तुरंत लाना पड़ता है। लेकिन हम आपको बता दें की आटा खत्म होने से पहले ही घर में आटा ले आना चाहिए। वरना घर में कंगाली का आगमन होता है।

यह भी पढ़ें:Vastu Upaay: वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर के Main Door पर रखें ये चीजें

सरसों का तेल

सरसों का तेल भी ऐसी वास्तु है जो हर किसी के घर में पाया जाता है। दरअसल वास्तु के अनुसार रसोई में सरसों का तेल खत्म होने से पहले उसे ले आना चाहिए। बता दें कि सरसों के तेल का संबंध शनि देव से होता है। अगर आप चाहते हैं की शनि देव आपसे नाराज न हों तो तेल खत्म होने से पहले ही ले आएं।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Latest

Don't miss

Uorfi Javed-SRK: उर्फी जावेद बनना चाहती हैं शाहरुख खान की दूसरी बीवी, हो गईं ट्रोल

Uorfi Javed-SRK: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। मूवी में शानदार एक्शन, स्टोरी और एक्टिंग का ट्रिपल डोज देखने...

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: विराट को थाने ले जाएगी सई, पत्रलेखा पर भी गिरेगी गाज

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: 'गुम है किसी के प्यार में' स्टार प्लस का पॉपुलर शो है। वहीं मेकर्स ऑडियंस को इंगेज रखने...

Mouni Roy Bold Look: मोनी राय के बोल्ड लुक ने मचाई आफत, फैंस हार बैठे दिल

Mouni Roy Bold Look: एक्ट्रेस मोनी राय (Actress Mouni Roy) एक बेहतरीन अदाकारा है। उन्होंने नागिन जैसे डेली सोप में काम करके घर-घर में...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here