Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Vastu Tips:  आपके घर में हो रही हैं ये गलतियां तो हो जाएं सावधान, रुष्ट हो सकती है मां लक्ष्मी

Vastu Tips: वास्तु (Vastu)में कई सारे ऐसे नियम बताये गए हैं जो हमारे लिए बहुत ही उपयोगी हैं। दरअसल वास्तु में पॉजिटिव और नेगेटिव नियमों के बारे में बताया जाता है। साथ ही इसमें घर में रखे सामान की सही दिशा (Direction)  के बारे में भी बताया जाता है। ऐसी कई सारी बातें हैं वास्तु […]

Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु (Vastu)में कई सारे ऐसे नियम बताये गए हैं जो हमारे लिए बहुत ही उपयोगी हैं। दरअसल वास्तु में पॉजिटिव और नेगेटिव नियमों के बारे में बताया जाता है। साथ ही इसमें घर में रखे सामान की सही दिशा (Direction)  के बारे में भी बताया जाता है। ऐसी कई सारी बातें हैं वास्तु के अनुसार हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।  जो लोग वास्तु को मानते हैं, उन लोगों के लिए हर नियम मायने रखता हैं। आज हम अपने आर्टिकल में बताने जा रहे हैं की वो कौन सी चीजें हैं जिन्हे घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी का आस होता हैं और घर में परेशानियां होती हैं।   आइये जानते हैं विस्तार से।

टपकता हुआ नल होता हैं अशुभ  (Vastu Tips)

वास्तु (Vastu) में माना जाता है की जिस घर में टपकता हुआ नल होता हैं उस घर में नेगेटिव एनर्जी (Negative Energy) आती हैं। इसके अलावा धन की हानि भी होती हैं। इसलिए यदि घर में कोई भी नल टपक रहा हो तो उसे तुरंत चेंज कर लें। वरना मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें:Vastu Tips for Plant: नेगेटिव एनर्जी को बाहर करना है तो, घर में लगाएं ये प्लांट्स

मकड़ी के जले होते हैं अशुभ

वास्तु शास्त्र में घर में लगे हुए मकड़ी के जालों को बहुत अशुभ माना जाता हैं। जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते हैं उस घर में कभी भी मान लक्ष्मी का वास नहीं होता। मन जाता है की मां लक्ष्मी वही पर वास करती है जंहा पर साफ-सफाई हो। इसलिए यदि आपके घर में मकड़ी के जाले नजर आएं तो तुरंत उन्हें साफ कर दें और मां लक्ष्मी का वेलकम करें।

यह भी पढ़ें:Vastu Tips for Animals: घर में इन ‘Pet Animals’ को पालना माना जाता है बेहद शुभ, बनी रहती है खुशहाली

कांटेदार पौधे माने जाते हैं अशुभ

जिस घर में कांटेदार पौधे लगे होते हैं उस घर में हमेशा आर्थिक तंगी रहती है। इसके अलावा घर क्ले लोगों में आपस में मनमुटाव  भी रहता है। इसलिए जिसके घर में ये पौधे हों उन्हें तुरंत हटा दें।

बाहर से अंदर की ओर झाड़ू लगाना माना जाता है अशुभ

कई लोग झाड़ू लगते समय बहार से अंदर की ओर झाड़ू लगाते हैं। दरअसल वास्तु शास्त्र में ऐसा करने की मनाही होती है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है और धन हानि के चांस बढ़ जाते हैं। माना जाता है की झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 04, 2023 09:01 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.