TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Vastu Rules Related To Home: घर के सामने ये चीजें होने से बढ़ता है कलेश और कर्ज, जानें विस्तार से

Vastu Rules Related To Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर और घर के बाहर का माहौल हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है। माना जाता है कि न सिर्फ घर के अंदर की चीजें बल्कि बाहर का माहौल भी हमारे जीवन पर अच्छा और बुरा असर डालता है। कई बार हम कुछ ऐसी चीजों को […]

Vastu Rules Related To Home: घर के सामने ये चीजें होने से बढ़ता है कलेश और कर्ज, जानें विस्तार से
Vastu Rules Related To Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर और घर के बाहर का माहौल हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है। माना जाता है कि न सिर्फ घर के अंदर की चीजें बल्कि बाहर का माहौल भी हमारे जीवन पर अच्छा और बुरा असर डालता है। कई बार हम कुछ ऐसी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं, जो हमारे लिए मुसीबत बन सकते हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आपके घर के मेन गेट के सामने ऐसी कौन सी चीजें हैं जो वास्तु दोष का कारण बनते हैं। आप जान लें कि आपके घर के सामने कौन सी चीजों का होना अशुभ होता है। आइए जानते हैं विस्तार से।

घर के सामने कूड़ा-कचरा न हो

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, घर के सामने यानि मेन गेट के बाहर कूड़ा-कचरा नहीं होना चाहिए। माना जाता है कि घर के सामने कूड़ा होने से नेगेटिव एनर्जी आती है। इससे धन की हानि होती है और कारोबार में भी बाधा आती है। कई लोग घर में तो सफाई कर लेते हैं लेकिन घर के बाहर कूड़े का ढ़ेर लगा देते हैं। बता दें कि, वास्तु के अनुसार ये बिल्कुल भी ठीक नही है।

घर के सामने जलभराव या कीचड़ न हो

घर के सामने कीचड़ या जलभराव का होना अशुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार इससे नेगेटिव एनर्जी आती है और वास्तु दोष लगता है। इसलिए जब भी घर लें तो इस बात का ध्यान रखें कि उसके सामने कीचड़ न हो। इससे घर के सदस्यों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। और धन की भी हानि होती है।

में गेट के सामने बिजली खंभा न हो

बिजली का खंभा घर के सामने होना अशुभ माना जाता है। वास्तु के मुताबिक इससे घर की महिलाओं की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। साथ ही कोई न कोई समस्या हमेशा घर के सदस्यों को घेरे रहती है। और कारोबार और व्यापर पर भी बुरा असर पड़ता है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.