TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Vastu Rules of Footwear: जूते चप्पल चोरी होना संकेत है भाग्य उदय का, इनका शनि देव से होता है संबंध

Vastu Rules of Footwear:  वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का सभी की जिंदगी में बड़ा महत्व होता है। धर्म चाहे कोई भी हो लेकिन वास्तु के नियम को हर कोई मानता है। दरअसल इससे हमारे जीवन में शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ते हैं। जो लोग वास्तु के नियमों का पालन करते हैं उनके जीवन से कई […]

Vastu Rules of Footwear: जूते चप्पल चोरी होना संकेत है भाग्य उदय का,इनका शनि देव से होता है संबंध
Vastu Rules of Footwear:  वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का सभी की जिंदगी में बड़ा महत्व होता है। धर्म चाहे कोई भी हो लेकिन वास्तु के नियम को हर कोई मानता है। दरअसल इससे हमारे जीवन में शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ते हैं। जो लोग वास्तु के नियमों का पालन करते हैं उनके जीवन से कई प्रकार के दुख और परेशानियां बाहर हो जाते हैं और वास्तु दोष भी दूर होता है। लेकिन वंही जो लोग वास्तु के नियमों की अनदेखी करते हैं उनके घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है और दुख परेशानियां बनी रहती हैं। आज के आर्टिकल में हम जूते चप्पल के उल्टे सीधे रखने के वास्तु नियम के बारे में बताने जा जा रहे हैं। जिससे आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास हो। आइये जानते हैं विस्तार से।

जूते-चप्पल उल्टे रखना माना जाता है अशुभ

अक्सर आपने देखा होगा कि जब घर में जूते चप्पल उल्टे पड़े होते हैं तो घर के बड़े बुजुर्ग टोक देते हैं और उन्हें सीधा करने के लिए बोलते हैं। कई बार हमारे मन में ये सवाल उठता है कि ऐसा क्यों कहा जाता हैं। बता दें कि वास्तु के अनुसार जूते-चप्‍पल का संबंध शनि देव से बताया गया है। ऐसे में जूते-चप्‍पल के जब उल्टे पड़े होते हैं तो इससे शनि देव नाराज हो सकते हैं। दरअसल शनि देव के प्रसन्न होने पर हमारे जीवन में शांति बनी रहती है, लेकिन अगर वो रुष्ट हो गए तो जीवन कि शांति भंग भी होम जाती है। शनि देव की नाराजगी धन हानि, तरक्‍की में रुकावट का कारण बनती हैं। इसलिए कभी भी जूते या चप्पल उल्‍टे नहीं रखना चाहिए।

जूते-चप्पल चोरी होना होता है शुभ

कई बार मंदिर के बाहर या फिर किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर हमारे जूते-चप्पल चोरी हो जाते हैं। ऐसे में हमें बड़ा दुख होता है, और हम सामने वाले को कोसने भी लगते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि जूते चप्पल चोरी होना भाग्य उदय होने का संकेत होता है। दरअसल शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए जूते-चप्‍पल का दान करना बहुत फलदायी माना जाता है। वहीं शनिवार के दिन जूते-चप्‍पल का चोरी हो जाए तो समझ लें की कोई बड़ा संकट टल गया है।

किसी दूसरे के जूते चप्पल न पहनें

वास्तु में इस बात का भी जिक्र है कि, कभी भी किसी दूसरे इंसान के जूते-चप्पल नहीं पहनने चाहिए। माना जाता है कि इससे उसके दुर्भाग्य  और दुख आपके जीवन में प्रवेश कर सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.