TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Vastu Remedies for Wealth: घर की तिजोरी में रख दें ये चीज, रातोरात रोड़पति से बन जाएंगे करोड़पति

Vastu Remedies for Wealth: जो लोग अपनी गरीबी से परेशान हो चुके हैं वो वास्तु शास्त्र के इन उपायों को जरूर करें। यकीन मानिए आप रोड़पति से करोड़पति बन जाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे इस उपाय को करने के लिए कितने रूपए खर्च करने होंगे। तो हम आपको बता दें कि इसके लिए आपको […]

Vastu Remedies for Wealth: घर की तिजोरी में रख दें ये चीज, रातोरात रोड़पति से बन जाएंगे करोड़पति
Vastu Remedies for Wealth: जो लोग अपनी गरीबी से परेशान हो चुके हैं वो वास्तु शास्त्र के इन उपायों को जरूर करें। यकीन मानिए आप रोड़पति से करोड़पति बन जाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे इस उपाय को करने के लिए कितने रूपए खर्च करने होंगे। तो हम आपको बता दें कि इसके लिए आपको कुछ भी खर्च करने की जरूरत नहीं हैं। जी हां, आपने सही समझा 'हींग लगे न फिटकरी रंग चोखे का चोखा'। आपको सिर्फ अपने घर कि तिजोरी या अलमारी या फिर जहां भी आप पैसे रखते हैं वहां पर बस ये कुछ चीजें रखनी हैं। जिसके लिए आपको न तो कोई अनुष्ठान करने की जरूरत है और न ही कोई खर्च। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में विस्तार से।

आपने घर कि तिजोरी में रखें पूजा की सुपारी

हिंदू धर्म में पूजा-पाठ का बहुत महत्व होता है। अक्सर हम लोगों के घर पर रामायण पाठ, सुंदरकांड का पाठ या अन्य कोई धार्मिक अनुष्ठान होते हैं। इनमें गणेशजी की पूजा करने के लिए एक साबुत सुपारी भी रखी जाती है। इस सुपारी पर सिंदूर, चंदन तिलक आदि लगाए जाते हैं। पूजा के बाद इस सुपारी को तिजोरी में रख लेना चाहिए। इससे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है और घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती।

शिवजी की पूजा में प्रयोग हुआ नारियल

कई लोग सावन के महीने अथवा महाशिवरात्रि पर शिवजी का सहस्त्रघट करवाते हैं। या फिर रुद्राभिषेक करवाते हैं। उस अनुष्ठान में उन्हें नारियल भी अर्पित किया जाता है। वास्तु (Vastu) के अनुसार, अगर आपके घर में भी ये अनुष्ठान हुआ है तो उसमें इस्तेमाल हुए नारियल को तिजोरी में रख दें। इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होगा। आप इस बात का ध्यान रखें कि होली-दीवाली तथा अन्य विशेष मुहूर्तों पर इस नारियल को तिजोरी से बाहर निकालकर पूजा स्थल पर रखकर उसकी पूजा करें।

तुलसी का पत्ता या फूल

हर एकादशी अथवा पूर्णिमा पर भगवान विष्णु तथा लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है। उस पूजा में उन्हें पुष्प तथा तुलसी के पत्ते अर्पित किए जाते हैं। ऐसे में अगर आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो पूजा के बाद वो पुष्प और तुलसी पत्र तिजोरी में रख दें। इससे कभी भी मां लक्ष्मी आपसे रुष्ट नहीं होंगी।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.