TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Anti – Valentine Week 2023: वेलेंटाइन वीक नहीं रहा कुछ खास, तो ऐसे मनाएं एंटी वैलेंटाइन वीक, जानें कब है कौन सा दिन

Anti – Valentine Week 2023: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के साथ प्यार के वीक का एन्ड हो गया है। अब 15 से एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। जिस प्रकार वेलेंटाइन वीक में सभी कपल्स प्यार के सपनों में डूबे रहते हैं, लेकिन इसके विपरीत एंटी वैलेंटाइन वीक में प्यार […]

Anti - Valentine Week 2023: वेलेंटाइन वीक नहीं रहा कुछ खास, तो ऐसे मनाएं एंटी वैलेंटाइन वीक, जानें कब है कौन सा दिन
Anti - Valentine Week 2023: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के साथ प्यार के वीक का एन्ड हो गया है। अब 15 से एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। जिस प्रकार वेलेंटाइन वीक में सभी कपल्स प्यार के सपनों में डूबे रहते हैं, लेकिन इसके विपरीत एंटी वैलेंटाइन वीक में प्यार जैसे शब्द का को खास मतलब नहीं होता। क्योंकि जो लोग प्यार का मतलब नहीं समझते और इसे सिर्फ ढाई अक्षर के शब्द की तरह ही देखते हैं उनके लिए एंटी वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है , ताकि इस ढाई अक्षर की वैल्यू को समझ सके। दरअसल एंटी वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 15 फरवरी को स्लैप डे से होती है और 21 फरवरी को ब्रेकअप डे  के साथ खत्म होता है। बीच में किक डे, परफ्यूम डे, फ्लर्ट डे, कन्फेशन डे और मिसिंग डे जैसे स्पेशल दिन मनाए जाते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से कि एंटी वैलेंटाइन वीक (Anti-Valentine’s Week 2023) में किस दिन क्या मनाया जाता है।

15 फरवरी- थप्पड़ दिवस (Slap Day)

बता दें कि, हर साल 14 फरवरी यानि वेलेंटाइन डे के अगले दिन 15 फरवरी को एंटी-वेलेंटाइन वीक की शुरुआत स्लैप डे से होती है। दरअसल इस दिन आपके प्यार वाले दर्द भरे दिन, किसी कि बेवफाई, और धोखे को थप्पड़ के साथ अलविदा आकर आगे बढ़ने का दिन होता है। यह भी पढ़ें:Dreams in Samudra Shastra: सपने में ये चीजें देखना होता है शुभ, जानें विस्तार से

16 फरवरी- किक डे (Kick Day)

दरअसल एंटी वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन यानि 16 फरवरी को किक डे मनाया जाता है। माना जाता है कि, इस दिन लोग अपने एक्स पार्टनर कि बुरी यादों को जो आपको सिर्फ दर्द ही देती हैं को किक मारकर लाइफ में अगली सीढ़ी चढ़ने का दिन होता है। जब हम किसी कि बुरी और दर्द भरी यादों में खोए रहते हैं तो जिंदगी को जीना भूल जाते हैं। इसलिए इस दिन सभी नेगेटिव यादों को अपनी जिंदगी से लात मारकर बाहर कर दिया जाता है।

17 फरवरी- परफ्यूम डे (Perfume Day)

जब हम अपनी लाइफ में से बुरी और दर्द डंडे वाली यादों को बाहर कर देते हैं तो उसके अगले दिन यानी 17 फरवरी को परफ्यूम डे मनाते हैं। जिसमें हम खुद की वैल्यू समझते हैं और खुद से ही प्यार करते हैं। ये दिन मौज-मस्ती का दिन होता है।

18 फरवरी- फ्लर्ट डे (Flirt Day)

अब जब हमने एक्स कि बुरी आदतों को जिंदगी से बाहर निकाल दिया है तो कुछ नई यादों को अंदर लाने कि जरूरत होती है। इसी कड़ी को आगे बढ़ने के लिए फ़्लर्ट डे मनाया जाता है। ये एंटी-वेलेंटाइन वीक का चौथा दिन यानि, 18 फरवरी है। फ्लर्टिंग का मतलब मनोरंजन या मित्रता हो सकता है। ये किसी से जुड़ने और उन्हें जानने का एक तरीका हो सकता है।

19 फरवरी- कन्फेशन डे (Confession Day)

ऐसा नहीं है कि हम से कभी कोई गलती न हुई हो, हर किसी से लाइफ में और रिश्तों में गलती जरूर होती हैं। इसी के लिए हर साल 19 फरवरी को कन्फेशन डे मनाया जाता है। इसे दिन आप अपने स्वीटहार्ट के सामने खुद को एक्सप्रेस कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपसे कोई गलती हुई हो तो इस दिन आप अपनी पिछली गलतियों के लिए क्षमा मांग सकते हैं।

20 फरवरी- मिसिंग डे (Missing Day)

हर साल वैलेंटाइन वीक के बाद 20 फरवरी को मिसिंग डे मनाया जाता है। इस दिन सभी प्यार करने वाले ये जाहिर करते हैं कि वो आपको कितना मिस करते हैं। यह भी पढ़ें:Home Remedies for Dandruff: मिटाना है डैंड्रफ का नाम-ओ-निशान, तो नारियल तेल में ये मिलाकर लगाएं

21 फरवरी- ब्रेकअप डे (Breakup Day)

एंटी वैलेंटाइन वीक में लास्ट दिन यानि 21 फरवरी को ब्रेकअप डे के रूप में मनाया जाता है।। यदि आप अपने रिलेशनशिप से परेशान है और थक गए हैं तो यह दिन ब्रेकअप के लिए बेहतर होता है और अपनी जिंदगी से इस चैप्टर को क्लोज कर सकते हैं। अभी पढ़ें - लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.