Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Tomato Face Pack: चेहरे को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए लगाएं टमाटर का फेस पैक, जानें बनाने का तरीका

Tomato Face Pack: सुंदर चेहरा (beautiful face) हर किसी की चाहत होती है। सभी चाहते हैं की उनका चेहरा बेदाग और ग्लोइंग हो लेकिन प्रदूषण (pollution) और गलत लाइफस्टाइल की वजह से कई बार चेहरे की रंगत खो सी जाती है। जो लोग ज्यादा समय बाहर गुजरते हैं उन लोगों के फेस पर भी धूप […]

Tomato Face Pack
Tomato Face Pack

Tomato Face Pack: सुंदर चेहरा (beautiful face) हर किसी की चाहत होती है। सभी चाहते हैं की उनका चेहरा बेदाग और ग्लोइंग हो लेकिन प्रदूषण (pollution) और गलत लाइफस्टाइल की वजह से कई बार चेहरे की रंगत खो सी जाती है। जो लोग ज्यादा समय बाहर गुजरते हैं उन लोगों के फेस पर भी धूप की वजह से कालापन आ जाता है। जिसके लिए वो ट्रीटमेंट तो लेते हैं लेकिन भागदौड़ से भरी जिंदगी की वजह से लोगों के पास इतना टाइम नहीं होता की वो ज्यादा समय अपने लिए निकल पाएं।

ऐसे लोगों के लिए जिनके पास अपने लिए ज्यादा टाइम नहीं है, हम लेकर आये हैं चेहरा निखारने का आसान उपाय। इसके लिए न तो आपको बाहर जानें की जरूरत है और न ही कोई पैसे खर्च करने की। क्योंकि ये सबके घर में पाए जाने वाले टमाटर से बनाया जाने वाला पैक है जो आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाने का काम बखूबी करता है। टमाटर में पाए जाने वाले गुण पिमेंट्सशन तो दूर करने का काम करते हैं। आइये जानते हैं विस्तार से।

टमाटर का फेस पैक बनाने के लिए आवश्यक सामग्री  (Tomato Face Pack)

टमाटर का गूदा
नींबू का रस
दही
शहद
बेसन

यह भी पढ़ें: Skin Care: चाहते हैं ग्लोइंग स्किन, तो इस तरह करें चावल का इस्तेमाल

टमाटर का फेस पैक बनाने की विधि

टमाटर का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले टमाटर के जुड़े को एकदम बारीक आकर लें। फिर इसमें थोड़ा सा नींबू का रस, एक चम्मच दही, एक चम्मच शहद और एक चम्मच बेसन मिला लें। अब इसे पेस्ट को इस तरह मिक्स करें की कोई भी गांठ न बचे। आपका टमाटर का फेस पैक बनाकर तैयार है।

यह भी पढ़ें: Skin Care Home Remedies: सनबर्न से हुई टैनिंग ने चुरा लिया है चेहरे का निखार, तो आजमाएं ये चार घरेलू उपाय

टमाटर का फेस पैक लगाने की विधि

फेस पैक लगाने से पहले चहरे को अच्छे से धो लें। फिर इस फेस पैक को अपने चहरे पर अप्लाई कर लें। जब ये थोड़ा सुख जाए तो लगभग 20 मिनट के बाद हलके हाथ से रगड़ते हुए इसे हटाएं। अब सादे पानी से फेस को धो लें। इस पैक को आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं। बता दें कि टमाटर के फेस पैक के बहुत अच्छे रिजल्ट हैं।

First published on: Feb 01, 2023 03:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.