TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Singhare ka Sheera Recipe: वट सावित्री व्रत की थाली में मीठे की कमी को पूरा करने के लिए बना लें सिंघाड़े का शीरा, ये है रेसिपी

Singhare ka Sheera Recipe: हर शादीशुदा महिला के लिए वट सावित्री का व्रत बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। इस दिन पत्नियां अपने पति की लंबी आयु के लिए पूरे श्रद्धा भाव से व्रत रखती हैं, दुल्हन की तरह तैयार होती हैं। इस दिन महिलाएं वट पूर्णिमा की पूजा करते हैं। जिस प्रकार बाकि व्रत में […]

Singhare ka Sheera Recipe: हर शादीशुदा महिला के लिए वट सावित्री का व्रत बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। इस दिन पत्नियां अपने पति की लंबी आयु के लिए पूरे श्रद्धा भाव से व्रत रखती हैं, दुल्हन की तरह तैयार होती हैं। इस दिन महिलाएं वट पूर्णिमा की पूजा करते हैं। जिस प्रकार बाकि व्रत में पारण के लिए पकवान बनते हैं उसी तरह इसमें भी कई प्रकार के पकवान बनते हैं। अगर आप भी वट सावित्री के दिन कुछ खास बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ खास रेसिपी लेकर आ रहे हैं जो आपकी वट सावित्री की थाली को सजा सकते हैं। शीरा खाने में बहुत ही अच्छा लगता है, ये पकवान व्रत में बनाया बनाया जाता है। वैसे तो ये गेंहू के आटे से भी बनाया जा सकता है लेकिन व्रत में ये आटा नहीं खाया जाता है तो आप सिंघाड़े के आटे से वट सावित्री के व्रत का पारण करने के लिए ये शीरा बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप कैसे इसे टेस्टी शीरे को बना सकते हैं।

सिंघाड़े का शीरा बनाने के लिए सामग्री Singhare ka Sheera Recipe

1 कप सिंघाड़े का आटा 1 कप चीनी 3/4 कप शुद्ध घी 2 कप दूध 1/2 छोटा चम्मच हरी इलायची पाउडर 7-8 बादाम बारीक कटे हुए

सिंघाड़े का शीरा बनाने की रेसिपी Singhare ka Sheera Recipe

सिंघाड़े का शीरा बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कढ़ाई में घी गर्म करें और उसमें घी डालें। जब घी अच्छे से गर्म हो जाए तो आप उसमें आटा डालकर अच्छे भूरा होने तक भून लें। अब आप इसमें एक कप गर्म दूध डालें और तेजी से चलाएं ताकि कोई गांठ न बने। इसके बाद इसमें चीनी डालकर अच्छी तरह से मिलाएं, इसे तब तक चलाते रहें जब तक की चीनी अच्छे से मिक्स न हो जाए। जब शीरे में से घी अलग दिखने लगे तो आप इसमें कटे हुए ड्राई फ्रूट्स ऐड कर दें। अब आपका सिंघाड़े का शीरा बनकर तैयार हो चुका है। आप इसे व्रत की थाली में सजा सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.