TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Bread Cheela Recipe: शाम की हल्की भूख को शांत करने के लिए बनाएं ब्रेड चीला, जो खाने में है मजेदार बनाने में आसान

Bread Cheela Recipe: जब शाम को हम लोग ऑफिस से घर जाते हैं तो उस टाइम पर हल्की सी भूख लग जाती है जिसे शांत करने के लिए कुछ हल्का सा खाने का मन करता है। वैसे तो इवनिंग स्नैक्स (Evening snacks) के रूप में बेसन का चीला, सूजी का चीला, और आटे का चीला […]

Bread Cheela Recipe: जब शाम को हम लोग ऑफिस से घर जाते हैं तो उस टाइम पर हल्की सी भूख लग जाती है जिसे शांत करने के लिए कुछ हल्का सा खाने का मन करता है। वैसे तो इवनिंग स्नैक्स (Evening snacks) के रूप में बेसन का चीला, सूजी का चीला, और आटे का चीला तो कई बार खाया होगा लेकिन क्या कभी ब्रेड का चीला खाया है। अगर नहीं तो इस बार बनाकर जरूर खाएं। आप सोच रहे होंगे कि ब्रेड बटर, और ब्रेड ऑमलेट तो खाया है लेकिन ये ब्रेड का चीला कैसे बनता है। हम आपके इस प्रश्न का उत्तर देते हैं कि हां ये बनता है और बहुत ही टेस्टी होता है। आप इसे बहुत जल्दी से बना सकते हैं जो आपकी शाम की भूख को शांत करने के साथ टेस्ट को भी बढ़ाता है। आइए जानते हैं कि आप इस टेस्टी ब्रेड के चीले को कैसे बना सकते हैं।

ब्रेड चीला बनाने के लिए सामग्री Bread Cheela Recipe

ब्रेड- 4 स्लाइस प्याज- आधा बारीक कटा बेसन- 1/2 कप टमाटर- 1 छोटा बारीक कटा धनिया पत्ती- बारीक कटी हुई हरी मिर्च-1 कटी हुई गाजर- 1 छोटा बारीक कटा लाल मिर्च पाउडर- आधा छोटा चम्मच नमक-स्वादानुसार तेल- चीला सेंकने के लिए

ब्रेड का चीला बनाने की रेसिपी Bread Cheela Recipe

ब्रेड का चीला बनाने के लिए आप सबसे पहले आप एक बाउल में बेसन डालें। अब इसमें लाल मिर्च और नमक डालकर मिक्स करें। इसके बाद आप इसकी पौष्टिकता को बढ़ाने के लिए इसमें सभी सब्जियों को बारीक काटकर डालें। अब इसमें थोड़ा सा पानी डालकर इसका थोड़ा गाढ़ा सा घोल बना लें, इस बात का ध्यान रखें कि वो न तो बहुत पतला हो और न बहुत गाढ़ा। अब एक पैन को गैस पर गर्म कर लें और फिर उसमें थोड़ा सा तेल डालकर गर्म कर लें। अब आप इसमें ब्रेड स्लाइस को बेसन के घोल में डिप करें और फिर गर्म पैन में डालें। जब ये एक साइड से अच्छे से पक जाए तो आप पैन में तेल डालकर ब्रेड को पलट लें। जब ये दोनों साइड से अच्छे से गोल्डन ब्राउन हो जाए तो आप इसे प्लेट में निकाल लें। इसी तरह सारे ब्रेड चीला बनाकर तैयार कर लें, और फिर गर्मागर्म सर्व करें। आप इसे चटनी या सॉस के साथ सर्व करें, जो खाने में बहुत ही अच्छे लगते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.