---विज्ञापन---

Summer Trip Plan: अप्रैल में घूमने के लिए ये तीन जगह हैं बेस्ट, पैसा वसूल ट्रिप के लिए जाएं जरूर

Summer Trip Plan: अप्रैल के महीने में लगभग सभी राज्यों में गर्मी पड़ने लगती है। लोग इस चिलचिलाती गर्मी से बेहाल हो जाते हैं और किसी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां पर गर्मी का कहर न हो। दरअसल इस टाइम तक बच्चे भी अपने एग्जाम से लगभग फ्री हो चुके होते हैं। तो […]

Summer Trip Plan: अप्रैल में घूमने के लिए ये तीन जगह हैं बेस्ट, पैसा वसूल ट्रिप के लिए जाएं जरूर
Summer Trip Plan: अप्रैल में घूमने के लिए ये तीन जगह हैं बेस्ट, पैसा वसूल ट्रिप के लिए जाएं जरूर

Summer Trip Plan: अप्रैल के महीने में लगभग सभी राज्यों में गर्मी पड़ने लगती है। लोग इस चिलचिलाती गर्मी से बेहाल हो जाते हैं और किसी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां पर गर्मी का कहर न हो। दरअसल इस टाइम तक बच्चे भी अपने एग्जाम से लगभग फ्री हो चुके होते हैं। तो घूमने के लिए ये सही टाइम होता है। आप भी अगर अप्रैल के महीने में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और डेस्टिनेशन समझ नहीं आ रहा है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है।

अगर आप अपने पार्टनर, यार दोस्तों या फिर फैमिली के आठ कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी शानदार जगह बताने जा रहे हैं,जहां जाते ही आपको मजा आ जाएगा। और ये ट्रिप आपके लिए पैसे वसूल ट्रिप होगा। आइए जानते हैं उन शानदार जगहों के बारे में।

मिनी मालदीव

मालदीव जैसे मजा अब भारत में भी मिलेगी - यह जगह है मिनी मालदीव

अगर आप गर्मी से निजात पाने के लिए कहीं घूमना चाहते हैं तो उत्तराखंड जा सकते हैं। अब आप में से बहुत से लोग कहेंगे कि यहां तो हम कई बार जा चुके हैं तो हम आपको बता दें कि, हम रानीखेत, नैनीताल या ऋषिकेश की बात नहीं कर रहे बल्कि ‘मिनी मालदीव’ की बात कर रहे हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड में मौजूद टिहरी बांध की।

बता दें कि, टिहरी बांध पर मौजूद फ्लोटिंग हाउस भारत में मिनी मालदीव के नाम से फेमस है। ये जगह बहुत ही सुंदर है और आपको यकीनन बहुत मजा आएगा। आप यहां बोट राइड का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। अप्रैल के महीने में भी यहां का मौसम एकदम सुहावना रहता है।

विलियमनगर

5 BEST Places to Visit in Williamnagar - UPDATED 2023 (with Photos &  Reviews) - Tripadvisor

अगर आप नॉर्थ-ईस्ट साइड घूमना चाहते हैं तो आप मेघालय में मौजूद विलियमनगर जा सकते हैं। ये जगह इतनी सुंदर है कि जो भी यहां जाता है शायद ही उसका वापस आने का मन करता है। विलियमनगर का मौसम भी बहुत सुहाना होता है। ठंडी-ठंडी हवा और सुंदर वादियां मन को अंदर से तृप्त कर देती है। बता दें कि, विलियमनगर में मौजूद रोंगरेनगिरी और नाका चिकोंग जैसी बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर करने के साथ-साथ आप यहां एडवेंचर एक्टिविटीज भी कर सकते हैं।

बरमाना

हिमाचल प्रदेश जाये तो,बरमाना पार्क को एक्सप्लोर करना ना भूले, सैलानियों की  बन रही है पहली पसंद - पर्दाफाश

हिमाचल प्रदेश घूमने के के लिए बेहतर डेस्टिनेशन है। यहां पर बहुत से देशी और विदेशी सैलानी घूमने के लिए आते हैं जिस वजह से यहां पर घूमने वालों का तांता लगा रहता है। लेकिन अगर आप भीड़-भाड़ से दूर रहकर शानदार जगह को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो आपको बरमाना जरूर जाना चाहिए। हिमालय की गोद में मौजूद यह प्लेस किसी जन्नत से कम नहीं है। अप्रैल के महीने में भी यहां इतनी ठण्ड होती है कि आपको गर्म कपडे लेजाने पड़ते हैं। बरमाना में आप बरमाना पार्क, लघत, डांडिया ग्राउंड और गुग्गा जहारपीर मंदिर जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

 

First published on: Mar 18, 2023 11:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.