Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Summer Makeup Tips: गर्मी में स्मज फ्री लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए फॉलो करें ये टिप्स, दिखेंगी हसीन

Summer Makeup Tips In Hindi: मेकअप करना हर महिला को पसंद होता है। लेकिन गर्मी के मौसम में इसे अप्लाई करना किसी चैलेंज से कम नहीं है। दरअसल बहते पसीने की वजह से सारा मेकअप धुल जाता है। ऐसे में कहीं-कहीं पर मेकअप पैच बन जाते हैं और वो देखने में बहुत भद्दे लगते हैं। […]

Summer Makeup Tips In Hindi, Summer Makeup Tips, Long Lasting Makeup, Smoky Eyes Makeup, How To Get Smudge Free Makeup

Summer Makeup Tips In Hindi: मेकअप करना हर महिला को पसंद होता है। लेकिन गर्मी के मौसम में इसे अप्लाई करना किसी चैलेंज से कम नहीं है। दरअसल बहते पसीने की वजह से सारा मेकअप धुल जाता है। ऐसे में कहीं-कहीं पर मेकअप पैच बन जाते हैं और वो देखने में बहुत भद्दे लगते हैं।

अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो जरूरी है कि आप जान लें कि गर्मी में मेकअप करने का सही तरीका क्या है। चलिए जानते हैं कि लॉन्ग लास्टिंग और स्वेट फ्री मेकअप कैसे करें जिससे आप क्लासी और एलीगेंट लग सकें।

यह भी पढ़ें: इन कलर्स के आउटफिट के साथ ट्राई करें ब्राउन शेड लिपस्टिक, हर कोई करेगा तारीफ

ये है आसान तरीका जिससे मेकअप रहेगा परफेक्ट  Summer Makeup Tips In Hindi

क्लींजिंग करें

मेकअप करने से पहले आप अपने फेस को अच्छे से क्लीन कर लें और फिर साफ तौलिए से अच्छे से ड्राई कर लें। इससे चेहरा साफ हो जाता है और कोई इंफेक्शन होने का खतरा नहीं रहता। इस बात का ध्यान रखें कि आप एकदम माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें।

मॉइश्चराइजर करें अप्लाई 

गर्मी में मेकअप करने से पहले आप जान लें कि सबसे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। हालांकि कई लोगों का मानना है कि इससे फेस ऑयली हो जाता है। लेकिन आपको बता दें कि मॉइश्चराइजर चेहरे पर पसीने को कंट्रोल करता है। ऐसे में आप गर्मी में मेकअप करने से पहने वॉटर और जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

सनस्क्रीन जरूर लगाएं

गर्मी हो या सर्दी सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है। बिना इसके घर से बाहर निकलना आपकी स्किन के लिए हानिकारक हो सकता है। लेकिन गर्मियों में स्किन को धूप के कहर से बचने के लिए और हाइड्रेटेड रखने के लिए मेकअप से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: पिगमेंटेशन को छिपाने के लिए करें ऐसे मेकअप, टिक जाएंगी निगाहें  

प्राइमर जरूर करें अप्लाई Summer Makeup Tips In Hindi

मेकअप करने से पहले आप अपने फेस पर प्राइमर जरूर अप्लाई करें इससे फेस पर मेकअप पैच नहीं बनते और उनका मेकअप भी लॉन्ग लास्टिंग रहता है।

ओवर मेकअप करने से बचें

अगर आप गर्मी में मेकअप कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि वो ओवर न हो। आप हैवी फाउंडेशन और शीमर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचें।

First published on: Jun 07, 2023 02:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.