TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Hair Care Tips: अगर गर्मी आते ही आपके बाल भी हो जाते हैं Oily , तो इन घरेलू उपायों से दूर करें चिपचिपाहट

Hair Care Tips: गर्मी में कई प्रकार की स्किन समस्या होने लगती हैं साथ ही बालों में भी कई सारी दिक्कतें होने लगती हैं। सभी लोग अपनी स्किन की केयर करने के लिए कई प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन बालों की ओर कुछ खास ध्यान नहीं देते हैं। कई बार […]

Hair Care Tips: गर्मी में कई प्रकार की स्किन समस्या होने लगती हैं साथ ही बालों में भी कई सारी दिक्कतें होने लगती हैं। सभी लोग अपनी स्किन की केयर करने के लिए कई प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन बालों की ओर कुछ खास ध्यान नहीं देते हैं। कई बार गर्मियों में बाल काफी ऑयली होने के साथ उनमें चिपचिपाहट भी काफी बढ़ जाती है, जो देखने में चिपकु से लगते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आज का आर्टिकल आपके लिए बड़े काम का है। हम आपके लिए कुछ ऐसे खास हेयर केयर टिप्स लेकर आ रहे हैं जो आपके बालों की सभी समस्याओं को दूर कर उन्हें सिल्की और शाइनी बनाते हैं।

बालों की केयर करने के लिए करें  ये जरूरी काम Hair Care Tips

बालों में ज्यादा ब्रश करने से बचें

कई लोगों की आदत होती है कि वो बार-बार बालों में ब्रश या कंघी करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि बालों में चिपचिपाहट का एक बड़ा कारण ये भी हो सकता है। दरअसल बालों को ज्यादा ब्रश करने से स्कैल्प का सारा तेल बालों में फैल जाता है। जिस कारण जल्दी ही बाल चिपचिपे नजर आने लगते है। इस समस्या से बचने के लिए बालों को कम ब्रश करें साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका ब्रश हमेशा साफ हो।

बालों में ज्यादा ऑयलिंग करने से बचें

अगर आपके बाल भी गर्मी के मौसम में बहुत जल्दी चिपचिपे से हो जाते हैं तो आप गर्मियों में बालों को चिपचिपाहट से बचाने के लिए ज्यादा तेल लगाने से बचें। गर्मियों में तेल बालों में चिपचिपाहट बढ़ाता है और उन्हें ऑयली भी बनाता है। ऐसे में गर्मियों में बालों पर हफ्ते में 1 बार ही तेल लगाएं।

कंडीशनर का करें इस्तेमाल Hair Care Tips

कई लोग गर्मियों में बालों को चिपचिपाहट से बचाने के लिए कंडीशनर का इस्तेमाल करना छोड़ देते है। ऐसा करने से बाल डैमेज होने के साथ स्कैल्प भी काफी ड्राई हो जाता है। बालों को धोने के बाद हल्के कंडीशनर का अवश्य उपयोग करें।

नींबू का रस लगाएं Hair Care Tips

जिन लोगों के बाल गर्मी में चिपचिपे से हो जाते हैं उन्हें नींबू का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे बालों की चिपचिपाहट दूर हो जाती है और वो शाइनी लगते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए शैंपू करने के बाद नींबू के रस को जड़ों में 20 से 25 मिनट के लिए लगा रहने दें। उसके बाद नॉर्मल पानी से बालों को वॉश करें। नींबू बालों से एक्सट्रा ऑयल हटाकर बालों को चमकदार बनाता है और डैंड्रफ की समस्या को भी दूर करता है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.