-विज्ञापन-

Staircase Vastu Tips: घर हो या ऑफिस इस दिशा में भूलकर भी न बनवाएं सीढ़ी, पड़ सकते हैं लेने के देने

Staircase Vastu Tips: कई लोग कड़ी मेहनत के बावजूद भी कर्ज के बोझ तले दबे रहते हैं और बरकत नहीं आती। वास्तु के अनुसार जिन लोगों के साथ ऐसा होता है उन लोगों के घर या ऑफिस में सीढ़ी और पानी की सप्लाई की दिशा सही नहीं होती। इसी की वजह से उनकी कमाई में बरकत नहीं होती।

Staircase Vastu Tips: कई लोग कड़ी मेहनत के बावजूद भी कर्ज के बोझ (Debt Burden) तले दबे रहते हैं और बरकत नहीं आती। दरअसल वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) में माना गया है कि जिन लोगों के साथ ऐसा होता है उनके साथ वास्तु दोष लगा होता है। वास्तु के अनुसार जिन लोगों के साथ ऐसा होता है उन लोगों के घर या ऑफिस में सीढ़ी और पानी की सप्लाई की दिशा सही नहीं होती। इसी की वजह से उनकी कमाई में बरकत नहीं होती। अगर वास्तु के हिसाब से घर या ऑफिस में सीढ़ियां बनवाई जाये तो आपके काम में बरकत होगी और कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी। आइये जानते हैं सीढ़ी और पानी की सप्लाई को लेकर क्या कहता है वास्तु शास्त्र।

किस दिशा में हो पानी सप्लाई व्यवस्था

जो लोग कर्ज से परेशान हैं वो जरा इस बात पर ध्यान दें कि आपके घर या ऑफिस में पानी की सप्लाई किस दिशा में हो रही है। दरअसल पानी की व्यवस्था की दिशा आपके जीवन पर बड़ा असर डालती है। इसलिए घर या दुकान में पानी की व्यवस्था उत्तर दिशा में करनी चाहिए।

किस दिशा में बनवाएं सीढ़ी

वास्तु में दिशा का बड़ा महत्व होता है। माना जाता है की यदि सही दिशा के हिसाब से घर या ऑफिस में सीढ़ियां नही बनवाई जाएँ तो इससे कमाई में बरकत नहीं होती और आप कर्ज के बोझ तले दबे रहते हैं। इसलिए सही दिशा में सीढ़ी बनवाएं।

इस दिशा में बनवाएं सीढ़ी

अगर आप अपनी कमाई में बरकत चाहते हैं और कर्ज के बोझ से मुक्त होना चाहते हैं तो घर या ऑफिस में सीढ़ी बनवाते समय सही दिशा का ध्यान रखें। हमेशा दक्षिण- पश्चिम दिशा में ही सीढ़ी बनवाएं। सतह ये भी ध्यान रखें की सीढ़ी दीवार से सटाकर बनवाएं। ऐसा करने से आप कर्ज के बोझ से मुक्त हो जायेंगे और कमाई में बरकत भी होगी।

इस दिशा में न बनवाएं सीढ़ी

जब भी आप घर या दुकान में सीढ़ी बनवा रहे हों तो इस बात का ध्यान रखें की कभी भी पश्चिम दिशा में सीढ़ी न बनवाएं। इस दिशा में सीढ़ी बनवाने से कर्ज बढ़ता जाता है और कमाई में भी बरकत नहीं होती। इस दिशा में सीढ़ी बनवाने से पुरे परिवार के सदस्यों पर इसका बुरा असर पड़ता है।

Latest

Don't miss

घमंडी निकले Ranbir Kapoor! सेल्फी लेने पर फेंक दिया फैंस का फोन, वीडियो वायरल

Ranbir Kapoor Viral video: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक फैंस...

Motorola 5G Phone: मात्र 999 रुपये में खरीदें मोटोरोला के धाकड़ 5जी फोन, मिल रहा बंपर ऑफर

Motorola 5G Phone: ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर इस समय इलेक्ट्रॉनिक सेल चल रही है। इस सेल में कई स्मार्टफोन को भारी डिस्काउंट के...

How To Make Potato Pancakes: ब्रेकफास्ट में है कुछ अलग खाने का मन तो ट्राई करें ‘Potato Pancakes’, ये है बनाने की रेसिपी

How To Make Potato Pancakes: जो लोग ब्रेकफास्ट (Breakfast) में कुछ अच्छा खाने के बारे में सोच रहे हैं हम आज उनके लिए एक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here