---विज्ञापन---

Skin Tips: चेहरे की झुर्रियां खत्म कर देगा ये सदाबहार फूल, ऐसे करें इस्तेमाल

Skin Tips: सुंदर चेहरा कौन नहीं चाहता है। हर कोई अपने चेहरे को ग्लोइंग और ब्यूटिफुल बनाने के लिए तरह-तरह की चीजें इस्तेमाल करते हैं, जिससे उनकी स्किन बढ़ती उम्र में भी अच्छी दिखे। खासकर ये महिलाओं में देखा जाता है कि वो अपने स्किन के लिए की बाजारू और घरेलू चीजें यूज करती हैं, […]

skin tips
सदाबहार फूल का सही इस्तेमाल कैसे करना है ये आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताएंगे

Skin Tips: सुंदर चेहरा कौन नहीं चाहता है। हर कोई अपने चेहरे को ग्लोइंग और ब्यूटिफुल बनाने के लिए तरह-तरह की चीजें इस्तेमाल करते हैं, जिससे उनकी स्किन बढ़ती उम्र में भी अच्छी दिखे। खासकर ये महिलाओं में देखा जाता है कि वो अपने स्किन के लिए की बाजारू और घरेलू चीजें यूज करती हैं, लेकिन कुछ समय के बाद वो फिर से पहले जैसे ही दिखना शुरू हो जाती है।

वहीं, सदाबहार फूल का इस्तेमाल चेहरे पर करने से आपकी स्किन काफी अच्छी हो सकती है। सदाबहार फूल का सही इस्तेमाल कैसे करना है ये आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताएंगे।

और पढ़िएGlowing Skin Tips: पाना चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो ऐसे इस्तेमाल करें चुकंदर, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

सदाबहार फूल के हैं कई जबरदस्त फायदे

ये एक ऐसा फूल है जो आपकी त्वचा के लिए काफी ज्यादा सही साबित हो सकता है। इसके कई तरह के फायदे हमें देखने को मिलते हैं। आपको बता दें, सदाबहार फूल का यूज अपने फेस पर करने से पैराबैंगनी किरणे कम हो सकती हैं और चेहरे की झुर्रियां, महीन रेखाएं, काले धब्बे और आंखों के नीचे काले घेरे कम हो जाते हैं। कई लोग तो इस फूल का इस्तेमाल फेस पर लेप की तरह भी करते हैं। जिससे उनके चेहरे के मुंहासे धीरे-धीरे खत्म होना शुरू हो जाते हैं। साथ ही स्किन ग्लोइंग लगने लगती है।

और पढ़िएTowel Using Mistake: क्या आप भी नहाने के बाद करते हैं ये गलती, तो बढ़ सकती है मुश्किलें

सदाबहार फूल को चेहरे पर ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले सदाबहार फूल को अच्छे से मैश कर लें और इसका पेस्ट बना लें। फिर इसमें दूध मिलाएं और अपने हिसाब से पिपरमेंट भी मिला सकते हैं। फिर इसको अच्छे से चेहरे पर लगाएं और 5-10 मिनट में धो लें। इससे आपकी स्किन काफी अच्छी हो जाएगी।

 

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

First published on: Dec 03, 2022 10:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.