Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Morning Skin Care Routine: कृति सेनन जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें उनका मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन, खुद बताया ये सीक्रेट  

Morning Skin Care Routine: सुंदर और हेल्दी स्किन सभी को पसंद होती है। इसके लिए लोग कई प्रकार के काम भी करते हैं और खास ख्याल रखते हैं। हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए कई प्रकार के घरेलू नुस्खों से लेकर मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन कई बार […]

Morning Skin Care Routine: कृति सेनन जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें उनका मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन, खुद बताया ये सीक्रेट  
Morning Skin Care Routine: कृति सेनन जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें उनका मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन, खुद बताया ये सीक्रेट  

Morning Skin Care Routine: सुंदर और हेल्दी स्किन सभी को पसंद होती है। इसके लिए लोग कई प्रकार के काम भी करते हैं और खास ख्याल रखते हैं। हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए कई प्रकार के घरेलू नुस्खों से लेकर मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन कई बार अच्छा रिजल्ट नहीं मिलता। दरअसल हम ब्यूटी प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन सही तरीके से इस्तेमाल न करने की वजह से कई बार उचित रिजल्ट नहीं मिल पाता।

अगर आप भी उन्ही लोगों में से एक हैं तो हम आपको ब्यूटीफुल एक्ट्रेस कृति सेनन की खूबसूरती के टॉप सीक्रेट के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने खुद अपना ब्यूटी सीक्रेट सोशल मीडिया पर रिवील किया है। बॉलीवुड कि खूबसूरत एक्ट्रेस कृति सेनन ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने डेली मॉर्निंग रूटीन के बारे में बताया है। जो उनकी ब्यूटी का राज है।

एक्ट्रेस कृति सेनन (Actress Kriti Sanon) ने वीडियो की शुरुआत में ही बताया है कि वह अपनी स्किन केयर रुटीन में जो भी शामिल करती हैं, उस पर अच्छे से रिसर्च करती हैं। ये फॉर्मुला उन पर काम भी करता है। इस वीडियो के जरिये एक्ट्रेस ने स्टेप बाय स्टेप अपने मॉर्निंग स्किन केयर रुटीन को फैंस के साथ साझा किया है।

नींबू पानी से करती हैं दिन की शुरुआत

सुबह की शुरुआत कृति सेनन नींबू पानी से करती हैं। ताकि इससे सभी टोक्सिन बाहर निकल जाएं और बॉडी अंदर से हाइड्रेट रहे।

फेस मास्क

कृति सेनन अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए मॉर्निंग में नरिश और हाइड्रेट रखने वाली चीजों का इस्तेमाल कर फेस पैक तैयार करती हैं और उसे अप्लाई करती हैं। और अपनी स्किन के हिसाब से उसे हाइड्रेट रखने के लिए टेक्सचर के मुताबिक फेस मास्क लगाती हैं।

टोनर

इसके बाद अगले स्टेप में वो एक टोनर का उपयोग करती हैं, जो नियासिनामाइड से भरपूर होता है। यह मुंहासे को ठीक करने, हेल्दी स्किन सेल्स के पुनर्निर्माण में मदद करता है और त्वचा को सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है।

विटामिन सी सीरम

इन दिनों विटामिन सी सीरम बहुत ट्रेंड में हैं। एक्ट्रेस अपने चेहरे के ग्लो को बरकरार रखने के लिए विटामिन सी का सीरम भी लगाती हैं।  बता दें कि विटामिन सी का सीरम त्वचा में फ्री रेडिकल्स से लड़ता है और कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है।

मॉइश्चराइजिंग SPF को न भूलें

कृति सेनन ने बताया कि घर से बाहर निकलने से पहले मॉइश्चराइजिंग SPF को बिल्कुल भी न भूलें। बता दें कि मॉइश्चराइजिंग और SPF को अलग-अलग लगाने की बजाय वह एक हाइड्रेटिंग SPF को अप्लाई करती हैं। आप चाहें तो इन दोनों का अलग अलग इस्तेमाल कर सकती हैं।

लिप  बाम

अंत में अपने होठों को मुलायम रखने के लिए कृति सेनन लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं। वह लिप बाम की थिक लेयर को होठों पर लगाती हैं। इससे लिप्स कोमल बने रहते हैं।

 

 

First published on: Feb 21, 2023 09:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.