TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Amla Chutney: गर्मी में तरोताजा रहने के लिए सर्व करें आंवला चटनी, लंच हो या डिनर टेस्ट होगा डबल

Amla Chutney: लंच या डिनर के साथ चटनी मिल जाए तो खाने का मजा डबल हो जाता है। चटनी कई प्रकार की बनती है लेकिन आज हम आपको आंवले की चटनी के बारे में बताने जा रहे हैं। ये खाने में जितनी टेस्टी होती है उतनी ही पौष्टिक भी होती है। आंवले में कई प्रकार […]

Amla Chutney: लंच या डिनर के साथ चटनी मिल जाए तो खाने का मजा डबल हो जाता है। चटनी कई प्रकार की बनती है लेकिन आज हम आपको आंवले की चटनी के बारे में बताने जा रहे हैं। ये खाने में जितनी टेस्टी होती है उतनी ही पौष्टिक भी होती है। आंवले में कई प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते हैं, डॉक्टर भी आंवला खाने की सलाह देते हैं। गर्मी के मौसम में अगर आप अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाना चाहते हैं तो आंवले की चटनी का सेवन करें। ये चटनी बच्चा हो या बड़ा सभी को बहुत पसंद आती है। आप भी अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाना चाहते हैं तो आंवले की चटनी बना लें। आज हम आपको इसकी आसान सी रेसिपी बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही आसान है।

आंवले की चटनी बनाने के लिए सामग्री Amla Chutney

आमला 2 पुदीना ½ कप प्याज आधा लहसुन 3- 4 हरी मिर्च 1 चीनी 2 चम्मच नमक स्वादानुसार दही ½ कप

आंवले की चटनी बनाने की रेसिपी

आंवले की चटनी को बनाने के लिए आप सबसे पहले आंवले धो लें और काटकर बीज अलग कर लें। अब आप पुदीना को साफ कर लें और उसे अच्छे से धो लें फिर इसे बारीक काट लें। इसके बाद कटा हुआ आंवला, पुदीना, प्याज, लहसुन और हरी मिर्च मिक्सर ग्राइंडर में डाल दें। अब आप इन सभी चीजों का एक बारीक पेस्ट बना लें। अब आप इसमें नमक और चीनी भी एड कर दें और एक बार फिर से पीस लें। अब आप चटनी में दही भी मिक्स कर दें, और एक बार फिर से पीस लें। आपकी आंवला चटनी बनकर तैयार है और अब आप इसे एक कटोरी में डाल दें। अब जब भी आप लंच या डिनर करें तो आंवले की इस टेस्टी चटनी को भी सर्व करें। अप इस टेस्टी चटनी को ब्रेकफास्ट के साथ भी सर्व कर सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.