Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Salt Remedies: घर को बुरी नजर से बचाने के लिए करें नमक-पानी के उपाय, जानें इसके बारे में सब कुछ

Salt Remedies: नमक (Salt) हर किसी की रसोई में जरूर मिलता है। इसके बिना कोई भी डिश में टेस्ट नहीं आता। सब्जी हो या दाल या फिर पराठा-कचौड़ी बिना नमक के सब फीका से लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नमक से बुरी नजर के साये को भी दुर किया जा सकता है। […]

Salt Remedies
Salt Remedies

Salt Remedies: नमक (Salt) हर किसी की रसोई में जरूर मिलता है। इसके बिना कोई भी डिश में टेस्ट नहीं आता। सब्जी हो या दाल या फिर पराठा-कचौड़ी बिना नमक के सब फीका से लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नमक से बुरी नजर के साये को भी दुर किया जा सकता है। जी हां आपने सही पढ़ा है, अगर किसी के घर में या फिर किसी इंसान को नजर लग जाये तो नमक के टोटके से उसे दूर किया जा सकता हैं। आज हम आपको नमक और पानी के इस्तेमाल से होने वाले ऐसे टोटकों के बारें में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से नजर को दूर किया जा सकता है, आइये जानते हैं विस्तार से।

बुरी नजर को करे दूर

अक्सर आपने सुना होगा की छोटे बच्चो को नजर लग गई है या फिर घर में किसी की बुरी नजर लग गई है। जिकी वजह से बने बनाये काम भी बिगड़ जाते हैं। दरअसल ऐसा सच में होता है। बच्चों या बड़ों को नजर से बचाने के लिए आपको उनके नहाने वाले पानी में सेंधा नमक डालकर नहलाना है।  लेकिन आपके घर को नजर लगी हुईँ९ है तो इसके लिए आपको पानी में नमक डालकर उसका पोछा लगाना है। ये उपाय बहुत ही कारगर है इससे अगर छोटे-मोटे विवाद हो रहे हैं ये फिर घर में बरकत नहीं आ रही तो आपको  लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Tulsi Vastu Tips: इस दिशा में तुलसी लगाने से खुलता है किस्मत का दरवाजा, जानें इसके वास्तु टिप्स

आर्थिक तंगी को दूर करे

जो लोग अच्छा खासा पैसा कमाने के बावजूद भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं उन लोगों के लिए भी नमक का उपाय बहुत काम का है। इसके लिए आपको पानी में नमक डालकर घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना है। बस ध्यान रखना है की ये टोटका आपको मंगलवार या रविवार को करना है तो ज्यादा असर दिखेगा।

कर्ज को दूर करे

जो लग कर्ज से परेशान हैं और लाख कोशिशों के बावजूद भी उससे मुक्ति नहीं मिल रही तो हम आपको एक उपाय बताते हैं। इसके लिए आपको रविवार के दिन नमक के पानी का पौछा लगाना हैं। यकीन मानिये ये टोटका बड़े काम का है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips for Clock: भूलकर कर भी इस दिशा में न लगाएं घड़ी, ये होती हैं यम की दिशा

घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करे

जिन लोगों के घर में नेगेटिव एनर्जी का वास है और काम नहीं बन पा रहे तो वो लोग भी नमक के टोटके को अपना सकते हैं। इसके लिए आपको घर के बाथरूम के कोने में एक गिलास पानी में नमक डालकर रख देना है। और हर तीसरे दिन इसको बदलते रहें ऐसा करने से आपको जरूर फर्क नजर आएगा।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 26, 2023 06:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.