Relationship tips: अपने पार्टनर को बनाना चाहते हैं जीवनसाथी? तो तुरंत फॉलो करें ये 4 टिप्स

डेटिंग लाइफ में आमतौर पर लोग तरह-तरह की मुश्किलों का सामना करते हैं लेकिन इन मुश्किलों को पार करने के बाद भी यह एक बात ऐसी है

Relationship tips: डेटिंग लाइफ में आमतौर पर लोग तरह-तरह की मुश्किलों का सामना करते हैं लेकिन इन मुश्किलों को पार करने के बाद भी यह एक बात ऐसी है जो अपने पार्टनर से हर कोई नहीं कर पाता है। अगर आप भी अपने पार्टनर को जीवनसाथी बनाना चाहते हैं लेकिन उनसे शादी की बात नहीं कर पा रहे तो यह 4 तरीके पार्टनर के मन का हाल जानने में आपकी काफी मदद करने वाले है।

अपने पार्टनर को जीवनसाथी बनाना आखिर कौन नहीं चाहेगा। आज के समय में डेटिंग एक आम बात हो गई है। हर कोई अपने पार्टनर के साथ रहना पसंद करता है। एक उम्र आने के बाद अगर वह अपनी डेटिंग लाइफ को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हे शादी के बारे में सोचने और बात करने की जरूरत पड़ती है।

इस बीच कई बार लोगों को अपने पार्टनर से शादी की बात करने में मुश्किल का सामना करना पड़ता है जिसके कारण वह अपनी आगे की जिंदगी का फैसला भी नहीं ले पाते है। अपने पार्टनर पर कोई दबाव ना देने के चक्कर में लोग अक्सर शादी की बात करने से डरते हैं। अगर आपको भी ऐसी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है तो यह चार टिप्स अपनाने से आपका काम आसान हो सकता है।

अपने पार्टनर से शादी के लिए कैसे करे बात

1.दिमाग पर ना डालें जोर

बेशक डेटिंग लाइफ में आपको तरह-तरह की चीजों का सामना करना पड़ता हो लेकिन कभी भी अपने रिश्ते को लेकर दिमाग पर ज्यादा जोर ना डालें। कई बार ज्यादा सोचने की आदत से लोग शादी के बारे में बात करते वक्त भी अपने दिमाग पर बहुत जोर डाल देते हैं कि पता नहीं उनका पार्टनर इस बात पर आखिर कैसे रिएक्ट करेगा,कही साथ रहने की बात करने जाए और साथ ही छूट जाए। अगर आपको भी ऐसे विचारों से होकर गुजरना पड़ता है तो आपको थोड़ा कम प्रेशर लेने की जरूरत है। आपके पार्टनर का जवाब या तो हां हो सकता है या फिर ना आपको दोनों ही जवाबों के लिए तैयार रहना होगा और पार्टनर की बात को भी समझना होगा।

2.इक्स्प्रेसिव होना है जरूरी

अगर आप एक रिलेशनशिप में अपने पार्टनर से इक्स्प्रेसिव रहेंगे तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। आप अपने पार्टनर को बताएं की आप अपने रिलेशनशिप को लेकर क्या महसुस करते हैं और अपने पार्टनर के साथ रहना चाहते हैं। इससे आपके पार्टनर को पक्के तौर पर पता चल जाएगा की आप रिलेशनशिप को लेकर कितने सीरियस हैं। इसके अलावा उन्हे समय-समय पर बताते रहें कि आप उनके साथ जिंदगी बिताना चाहते हैं। अगर आपका पार्टनर भी रिलेशनशिप को लेकर आपके जैसा सोचता होगा तो उनसे शादी की बात करना आसान रहेगा।

और पढ़िएRelationship Tips: अगर शादी से पहले नहीं कराया ये टेस्ट, तो जिंदगीभर सुनने पड़ेंगे पार्टनर के ताने

3.इशारों में करें बयां

कुछ स्तिथि ऐसी भी होती है जिनमे लोग सीधी तरह से अपने पार्टनर से शादी की बात नहीं कर पाते हैं। अगर आपको ऐसी किसी स्तिथि का सामना करना पड़ रहा है जहां आप अपने पार्टनर से शादी के लिए डायरेक्ट बात नहीं कर पा रहे तो आप इशारों में अपनी बात उनके सामने रख सकते हैं। जब भी आपको मौका मिले पार्टनर से रिलेशनशिप के भविष्य को लेकर बात करें और उन्हे बताएं की यह रिलेशनशिप आपके लिए क्या मायने रखती है। अगर आपका पार्टनर इस बात पर अच्छा रिस्पान्स कर रहा है तो आप उनसे शादी की बात कर सकते हैं।

और पढ़िएNightmare Causes: क्या रात को आते हैं बुरे सपने? तो हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

4.डेडलाइन का करें प्रयोग

आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में लोग एक दूसरे को रिलेशनशिप में भी ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं। किसी को अपने करियर पर फोकस करना है ,किसी के परिवार में विवाद की स्तिथि बनी है वहीं किसी को फॉरेन में ट्रेनिंग करने जाना है। ऐसे में अपने पार्टनर से शादी की बात करना और भी मुश्किल हो जाता हैं क्योंकी आपके रास्ते में आने वाली समस्या के बारे में आपको अच्छे से पता होता है।

अगर आपकी ज़िंदगी में भी पार्टनर के साथ ऐसी कोई स्तिथि है तो इसके लिए आप पहले ही अपने पार्टनर के साथ शादी करने की डेडलाइन तय करके रखे की वह आखिर कब तक आपसे शादी कर सकते हैं और फिर तब तक थोड़ा धैर्य रखकर इंतजार करें। इससे आपको और आपके पार्टनर के बीच यह बात साफ रहेगी की आपको अपने भविष्य में करना क्या है। इन सभी तरीकों से आप शादी को लेकर बिना किसी हिचक के अपने पार्टनर से बात कर सकते है।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Latest

Haryanvi Dance Video: सुनीता बेबी ने फिर लचकाई कमर, फैंस मदहोश

Haryanvi Dance Video: सुनीता बेबी हरियाणा की मशहूर डांसर...

Birthday Bash: एकता कपूर के बेटे रवि के बर्थडे में स्टारकिड्स की धूम

Birthday Bash: एकता कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर फिल्ममेकर...

Don't miss

Haryanvi Dance Video: सुनीता बेबी ने फिर लचकाई कमर, फैंस मदहोश

Haryanvi Dance Video: सुनीता बेबी हरियाणा की मशहूर डांसर...

Birthday Bash: एकता कपूर के बेटे रवि के बर्थडे में स्टारकिड्स की धूम

Birthday Bash: एकता कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर फिल्ममेकर...

Rupali Ganguly New Car: रुपाली गांगुली ने खुद को गिफ्ट की मर्सिडीज कार, जानें कीमत

Rupali Ganguly New Car: रुपाली गांगुली टेलीविजन के नंबर...

Akshara Singh Marriage: अक्षरा सिंह बनने जा रही दुल्हन? बैचलर पार्टी की तस्वीर वायरल

Akshara Singh Marriage: अक्षरा सिंह को भोजपुरी के साथ-साथ हिंदी दर्शक भी बखूबी पहचानते हैं। अक्षरा भोजपुरी इंडस्ट्री की सुपरहिट एक्ट्रेस और सिंगर हैं।...

Haryanvi Dance Video: सुनीता बेबी ने फिर लचकाई कमर, फैंस मदहोश

Haryanvi Dance Video: सुनीता बेबी हरियाणा की मशहूर डांसर हैं। सुनीता जब भी स्टेज पर उतरती हैं अपने लटके-झटकों से फैंस को घायल कर...

Birthday Bash: एकता कपूर के बेटे रवि के बर्थडे में स्टारकिड्स की धूम

Birthday Bash: एकता कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर फिल्ममेकर और टीवी सीरियल प्रोड्यूसर हैं। वहीं एकता का बेटा रवि कपूर (Raviee Kapoor) 4 साल...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version