TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Oily skin Care: ऑयली स्किन ने कर दिया है परेशान, तो ट्राई करें मुल्तानी मिट्टी के ये 3 पैक

Oily skin Care: तेज धूप चिलचिलाती गर्मी का सबसे ज्यादा असर हमारी त्वचा पर पड़ता है। ऐसे में स्किन का बहुत ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है वरना कई प्रकार की स्किन प्रॉब्लम हो सकती है। दरअसल, गर्मी के तेज धूप में जाने की वजह से स्किन में टैनिंग होना तो आम बात है, लेकिन कई […]

Pooja Hegde: पूजा हेगड़े एक पैन-इंडिया स्टार हैं। इन्होंने कई सारी भाषाओं में फिल्में की हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने नया घर लिया है।
Oily skin Care: तेज धूप चिलचिलाती गर्मी का सबसे ज्यादा असर हमारी त्वचा पर पड़ता है। ऐसे में स्किन का बहुत ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है वरना कई प्रकार की स्किन प्रॉब्लम हो सकती है। दरअसल, गर्मी के तेज धूप में जाने की वजह से स्किन में टैनिंग होना तो आम बात है, लेकिन कई बार रैशेज, खुजली और पिंपल्स जैसी समस्या होने लगती है जो बहुत ज्यादा इरिटेट करती है। गर्मी में सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों के सामने आती है, जिनकी स्किन ऑयली होती है। अगर आपकी भी ऑयली स्किन है और गर्मी की वजह से वो झुलस सी गई है तो आप कुछ घरेलू उपाय कर सकते हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से फेस पैक बनाने के बारे में बता रहे हैं जो गर्मी में ऑयली स्किन पर होने वाली इन समस्याओं को दूर कर आपकी स्किन को चमकदार बनाता है। आइए जानते हैं मुल्तानी मिट्टी के खास पैक बनाने के बारे में जो आपकी स्किन को सूरज की तेज धूप से बचाकर उसे ग्लोइंग बनाने का काम बखूबी करता है।

मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा का पैक Oily skin Care

एलोवेरा के गुणों के बारे में तो आप जानते ही हैं कि ये गर्मी में आपकी त्वचा को ठंडक प्रदान करता है। वहीं मुल्तानी मिट्टी का भी इस्तेमाल भी ब्यूटी को निखारने के लिए बहुत पहले से होता आ रहा है। ऐसे में आप एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी का पैक बनाकर अपनी स्किन की समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इसके लिए आप एक बाउल में मुल्तानी मिट्टी लें और फिर इसमें 1 बड़ा चम्मच फ्रेश एलोवेरा जेल मिलाएं। इसके बाद इस पैक को बीस मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। सूख जाने के बाद इसे सादे पानी से धो लें। आपको कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा।

मुल्तानी मिट्टी और टमाटर के रस का पैक

आपको बता दें कि टमाटर में कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्किन के लिए लाभकारी होते हैं। ऐसे में अगर आप टमाटर के रस में मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर लगाते हैं तो ये बहुत ही असरदार हो सकता है। इसके लिए आप एक बाउल में करीब डेढ़ चम्मच मुल्तानी मिट्टी और दो टमाटर का रस मिला लें। अब इस तैयार पैक को अपने फेस पर अप्लाई करें, और 15 मिनट बाद सादे पानी से फेस धो लें। ऐसा हफ्ते में 2 बार करने से बेस्ट रिजल्ट मिलता है।

मुल्तानी मिट्टी और शहद का पैक Oily skin Care

ये तो सभी को पता होता है कि शहद में कई तरह के गुण पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए बेस्ट होते हैं। आप मुल्तानी मिट्टी और शहद का पैक लगाकर स्किन को निखार सकते हैं। इसके लिए आप एक बाउल में करीब एक से डेढ़ चम्मच मुल्तानी मिट्टी और करीब आधा चम्मच शहद मिलाएं अब इस पैक में गुलाब जल भी मिला लें। फिर इस तैयार पैक को आप अपने फेस पर अप्लाई कर लें और फिर 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से फेस वॉश कर लें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.