Tuesday, November 29, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Oily Skin Tips: ऑयली स्किन से हैं परेशान, तो इन घरेलू उपचार का इस्तेमाल कर पाएं छुटकारा

Oily Skin Tips: आजकल ऑयली स्किन (Oily Skin) की समस्या बहुत आम बात हो गई है। हर दूसरा शख्स इस समस्या से जूझ रहा है।

- Advertisement -

Oily Skin Tips: आजकल ऑयली स्किन (Oily Skin) की समस्या बहुत आम बात हो गई है। हर दूसरा शख्स इस समस्या से जूझ रहा है। स्किन में बहुत ज्यादा पसीना, धूल मिट्टी या फिर तेल के निकलने के चलते स्किन ऑयली हो जाती है। इस समस्या से लोगों के चेहरे पर कील-मुंहासे, दाग-धब्बे हो जाते हैं। कई बार ज्यादा तेल, घी या मसालेदार भोजन से भी त्वचा ऑयली हो जाती है। इस परेशानी से राहत पाने के लिए फेस पैक को एक विकल्प के तौर पर है। वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकते हैं।

और पढ़िएHealth Tips: ठंड के मौसम में कान के दर्द से पाना चाहते हैं राहत, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

मुल्तानी मिट्टी के 6 पैक, जानिए कौन सी स्किन के लिए कौन सा बेस्ट? - multani-mitti-best-face-mask - Nari Punjab Kesari

मुल्तानी मिट्टी-गुलाब जल फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल ऑयली त्वचा के लिए बहुत असरदार है। इसका कारण ये है कि इसमें रोम छिद्रों को बंद करने और आपकी त्वचा को अच्छी तरह से साफ रखने की क्षमता होती है। ये ना सिर्फ आपकी त्वचा को साफ करता है बल्कि इसे चमकदार भी बनाता है। मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का इस्तेमाल सदियों से घरों में होता आ रहा है।

dahi aur besan ke fayde

बेसन-दही फेस पैक

ऑयली त्वचा के लिए बेसन और दही काफी फायदेमंद होता है। ये त्वचा के पीएच संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है, जो आपकी त्वचा को ऑयली होने से बचाता है। दही जिंक का एक अच्छा सोर्स माना जाता है और इसके एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण आपकी त्वचा को साफ रखने में मदद करते हैं।

Beauty Tips | खूबसूरती के लिए हल्दी और एलोवेरा जेल का ऐसे करें इस्तेमाल, दमक उठेगी आपकी स्किन | Navabharat (नवभारत)

एलोवेरा-हल्दी फेस पैक

एलोवेरा नेचुरल गुणों से भरपूर होता है, जो आपके फेस पर से पसीना, तेल और गंदगी को खत्म करने में बहुत अच्छा काम करता है। इसके अलावा हल्दी और एलोवेरा, दोनों में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो आपकी त्वचा को आराम देने और मुंहासों को दूर रखने में मदद करते हैं।

और पढ़िएWeight Loss Mistakes: वेट लॉस से संबंधित यह गलतियां कर सकती हैं अपकी मेहनत बर्बाद, जानकर तुरंत करें बदलाव

Face care Make the face beautiful with the help of honey shahad se chechre ko banaye gora brmp | Face care: शहद की मदद से चेहरे को बनाएं Beautiful, निखार आएगा वापस,

शहद का करें उपयोग

शहद खाने और लगाने, दोनों ही काम में इसका खूब उपयोग किया जाता है। शहर जितना शरीर के लिए लाभकारी है, उतना ही त्वचा के लिए भी है। शहद में मौजूद विटामिन और मिनरल त्वचा को नम बनाए रखते हैं। शहद मुंहासे जैसी समस्याओं से बचाव करता है। तो अगर आप भी ऑयली स्किन से परेशान हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts