-विज्ञापन-

New Year 2023: नए साल के मौके पर दिल्ली के इन जगहों का उठाएं लुफ्त, मजेदार होता है नजारा

नए साल आने में अब कुछ ही समय बचा है और ऐसे में अपने परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने फिरने का मन तो हर किसी का होता है। इस बार नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए आपके पास अच्छा मौका और समय है।

Picnic Spots In Delhi: नए साल आने में अब कुछ ही समय बचा है और ऐसे में अपने परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने फिरने का मन तो हर किसी का होता है। इस बार नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए आपके पास अच्छा मौका और समय है। जी हां, साल 2023 की शुरुआत सन्डे से हो रही है और इस दिन हर किसी की छुट्टी होती है। तो आप आपने परिवार और दोस्तों के साथ आराम से पिकनिक के लिए जा सकते हैं।

अगर समय की कमी के चलते आप अपने शहर से बाहर नहीं जा सकते तो कोई बात नहीं। अगर आप दिल्ली के रहने वाले निवासी हैं, तो आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में दिल्ली के शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहें हैं, जहां आप अपने परिवार, दोस्तों के साथ न्यू ईयर के मौके पर पिकनिक या घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं। तो चलिए जानें ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जहां नए साल के मौके पर घूमने के लिए जाया जा सकता है।

सेंट्रल पार्क (Central Park)

भारत की राजधानी दिल्ली (Delhi), जहां हर दिन देश के कोने-कोने से लोग घूमने आते हैं। ऐसी ही एक जगह है दिल्ली के राजीव चौक यानी कनॉट प्लेस जिसे कुछ यंगस्टर्स CP भी कहते हैं। कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क (Central Park) में हर दिन हजारों युवा पहुंचते हैं। खासकर सर्दियों में पार्क में बैठकर धूप सेंकने का अलग ही मजा है। ऐसे में न्यू ईयर (New Year) के मौके पर दोस्तों या परिवार संग यहां जाना बहुत मजेदार होगा। यहां आप खाने-पीने की चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां आप फाउंटेन म्यूजिक का भी आनंद ले सकेंगे।

और पढ़िए –Benefits Of Cabbage For Weight Loss: चाहते हैं वजन कम करना, तो करें पत्ता गोभी का सेवन

कुदसिया बाघ (Qudsia Bagh)

अगर आपको शांति पसंद है और आप ऐसी किसी जगह पर दिन बिताना चाहते हैं, तो कुदसिया बाग आपके लिए परफेक्क रहेगा आपको बता दें कि ये पार्क मुगल बादशाह अहमद शाह की मां कुदसिया बेगम की याद में बनाया गया था। इतिहास के बारे में जानने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यहां जाना यादगार अनुभव होगा।

लोदी गार्डन (Lodi Garden)

दिल्ली की बेस्ट पिकनिक स्पॉटों में लोदी गार्डन (Lodi Garden) का नाम सबसे पहले आता है। यह एक शानदार पार्क है। दिल्ली के खान मार्केट और सफदरजंग मकबरे के पास स्थित इस गार्डन में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। खासकर वीकेंड पर यहां खासी भीड़ होती है। रविवार को यहां सैकड़ों परिवार पिकनिक मनाने पहुंचते हैं। आप भी अपने दोस्तों या परिवार के साथ इस न्यू ईयर के मौके पर पिकनिक के लिए जरूर जाएं। यह आपके लिए शानदार पिकनिक स्पॉट हो सकता है।

नेशनल रेल म्यूजियम (National Rail Museum)

बच्चों के लिए दिल्ली में नेशनल रेल म्यूजियम है, जहां टाॅय ट्रेन का सफर कर बच्चों के साथ ही बड़े भी आनंदित हो जाते हैं। यह नेशनल रेल म्यूजियम चाणक्यपुरी में स्थित है। सोमवार और सरकारी छुट्टियों को छोड़कर यह हर दिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है। बड़ों के लिए 50 रुपये टिकट और बच्चों के लिए 10 रुपये का टिकट है। नए साल मे अपने बच्चों के साथ यहां जाना मजेदार साबित होगा।

और पढ़िए –Problem Of Belching: बार-बार आती है डकार तो ये है समाधान, जानें इसके क्या हैं कारण

गार्डन ऑफ फाइव सेंसिज़ (Garden Of Five Senses)

दिल्ली के सईद-उल-अजायब में गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज स्थित है। यह पार्क दिल्ली के प्रमुख पर्यटन का हिस्सा है। यह पार्क कई तरह के प्राकृतिक नजारों से भरा हुआ है। यहां 200 से भी ज्यादा आकर्षक फूल और सुगंधित पौधे हैं। आप यहां अपने परिवार और दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए किसी भी दिन जा सकते हैं। इस गार्डन की खास बात यह है कि यहां आपको बहुत पॉजिटिव वाइव का एहसास होगा।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Latest

Don't miss

Aarya 3 Teaser: ‘आर्या 3’ के साथ सुष्मिता सेन की शानदार वापसी, टीजर आउट

Aarya 3 Teaser: सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज 'आर्या'...

Actress Mouni Roy Latest Look: रेड लहंगे में मौनी राय की तस्वीरों ने मचाया कोहराम, फैंस जी भरकर लुटा रहे हैं प्यार

Actress Mouni Roy Latest Look: मौनी राय (Actress Mouni Roy) एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी एक्टिंग के अलावा अपने स्टाइलिश लुक के लिए भी जानी...

Neha Marda Baby Shower: नेहा मर्दा की हुई गोदभराई, 10 साल बाद बनने जा रही मां

Neha Marda Baby Shower: नेहा मर्दा शादी के 10 साल बाद अपने पहले बच्चे का वेलकम करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक्ट्रेस...

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: विराट फिर बनेगा सई के लिए अड़चन, मुश्किल में विनायक

Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein Spoiler: 'गुम है किसी के प्यार में' स्टार प्लस का पॉपुलर सीरियल है। मेकर्स ऑडियंस को रिझाने के लिए...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here