TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Meaning Of Dreams: सपनों में इन चीजों को देखना माना जाता है शुभ, बदल सकता है आपका भाग्य

Meaning Of Dreams: जब हम सोते हैं तो अक्सर सपनों की दुनिया (World of Dreams) में खो जाते हैं। कई बार ऐसे सपने आते हैं जो हमें गुदगुदा देते हैं, तो कुछ सपने आंखों में आंसू ले आते हैं वंही कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें नींद में डरा देते हैं। कई बार […]

Meaning Of Dreams
Meaning Of Dreams: जब हम सोते हैं तो अक्सर सपनों की दुनिया (World of Dreams) में खो जाते हैं। कई बार ऐसे सपने आते हैं जो हमें गुदगुदा देते हैं, तो कुछ सपने आंखों में आंसू ले आते हैं वंही कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें नींद में डरा देते हैं। कई बार तो ऐसे सपने (Dreams) आते हैं जो बड़े अजीबो गरीब से होते हैं। जैसे उड़ता हुआ हाथी, तैरते हुए पक्षी, भागती हुई मछली। दरअसल हम जो भी सपने देखते हैं उनका कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बताया है कि, सपनों में क्या देखना शुभ होता है। जिनसे आपका भाग्योदय हो और उन्नति के मार्ग खुलें। आइये हम भी जानते हैं विस्तार से।

सपने में खुद को दूध पीते हुए देखना   (Meaning Of Dreams)

कई बार हम या आप ऐसे सपने देखते हैं जिसमें हम खुद दूध पी रहे होते हैं। दरअसल ज्योतिष शास्त्र में खुद को दूध या जूस पीते हुए देखना अच्छा माना जाता है। कहा जाता है कि, इससे खुशहाली आती है और सफलता मिलती है। यह भी पढ़ें: Vastu Cooking Tips: खाना बनाते समय रखें इस दिशा का ध्यान, नहीं होगी कोई दिक्कत

सपने में बूढ़ी महिला को देखना

अगर किसी के सपनों में बूढी महिला आए तो इसे शुभ माना जाता है। दरअसल जो लोग सपने में बूढी महिला को देखें तो वो समझ जाएं कि, उन्हें कहीं न कहीं से मान-सम्मान मिलने वाला है। साथ में धन लाभ के चांस भी बन सकते हैं।

सपने में खरबूज या तरबूज देखना

यदि आपके सपनों में तरबूज या खरबूज दिखाई दे तो ये आपके लिए शुभ संकेत है। दरअसल इन दोनों फलों को धन प्राप्ति के फलों के रूप में देखा जाता है। इसलिए जब भी कोई सपने में इन दोनों फलों में से किसी एक फल को देखता है तो जान ले कि धन लाभ के मार्ग खुलने वाले हैं।

सपने में भगवान देखना

सपने में किसी भी भगवान को देखना बहुत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि, इससे भाग्य उदय के चांस बढ़ जाते हैं। इसलिए जो लोग अपने सपनों में भगवान को देखे तो समझ जाएं कि उनका भाग्य बदलने वाला है। यह भी पढ़ें: Vastu Tips for Roof: कड़ी मेहनत के बावजूद नहीं मिल रही तरक्की, तो करें ये उपाय खुल जायेंगे किस्मत के द्वार

सपने में खुद को रोते हुए देखना

जो लोग खुद को सपने में रोते हुए देखते हैं, वो लोग कई बार टेंशन में आ जाते हैं कि कहीं कुछ बुरा न हो जाये। लेकिन हम आपको बता दें कि यदि आप खुद को सपने में रोते हुए देखते हैं तो ये शुभ संकेत है। इससे आपको आने वाले समय में कुछ न कुछ लाभ मिलने के चांस बढ़ जाते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.