---विज्ञापन---

Valentine’s Day 2023: अपने सोलमेट के साथ वैलेंटाइन डे को बनाना है स्पेशल, तो बनाएं स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम

Valentine’s Day 2023: प्यार का दिन वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) बहुत नजदीक आ चुका है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे ( Valentine’s Day on February 14) मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़े (Lover Couple) एक दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं। साथ ही अपने पार्टनर को खुश करने के लिए बाहर जाने का […]

Valentine's Day 2023
Valentine's Day 2023

Valentine’s Day 2023: प्यार का दिन वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) बहुत नजदीक आ चुका है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे ( Valentine’s Day on February 14) मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़े (Lover Couple) एक दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं। साथ ही अपने पार्टनर को खुश करने के लिए बाहर जाने का या फिर कुछ बेहतरीन गिफ्ट का प्लान बनाते हैं।

कई लोग अपने हाथों से बनी चीजों से अपने स्पेशल वन को इंप्रेस करने का प्रयास करते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर या लवर को इंप्रेस करना चाहते हैं तो उनके लिए बड़े आसान तरीके से घर पर बनायें स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम (Strawberry Ice Cream)। दरअसल ये तो सभी को पता है कि, किसी के दिल में घर बनाने का रास्ता सीधे पेट से होकर गुजरता है। ऐसे में आप अपने सोलमेट के लिए स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनाकर इस खास दिन को और भी ज्यादा स्पेशल बना सकते हैं। आइये जानते हैं आसान तरीके से स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनाने का तरीका।

यह भी पढ़ें:Green Chilli Pickle Recipe: हरी मिर्च का अचार खाने के शौकीन हैं तो, घर पर बनाएं इंस्टेंट अचार

स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनाने के लिए सामग्री  (Valentine’s Day 2023)

– स्ट्रॉबेरी कटी हुई – 1 कप
– चीनी बूरा – 1/2 कप
– फ्रेश क्रीम – 3/4 कप
– ठंडा दूध – 1 कप
– नींबू रस – 1/2 टीस्पून

स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनाने की विधि

– स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें कटी हुई स्ट्रॉबेरी को डालकर ऊपर से चीनी का बूरा, क्रीम और नींबू का रस और दूध भी डाल दें।
– इसके बाद इन चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें, और इस मिश्रण को कम से कम 5-6 घंटे के लिए फ्रीजर में किसी एयरटाइट कंटेनर में रख दें।
– उसके बाद इस मिश्रण अच्छे से पीस लें। ध्यान रहे की फ्रीज से तुरंत निकालकर ही पीस लें।
– अब पिसे हुए इस पेस्ट को एक बाउल में अलग निकाल लें और उसे ग्राइंड कर लें।

यह भी पढ़ें:Ragi Ambali Drink: ये हैं कर्नाटक की फेमस हेल्दी ड्रिंक रेसिपी, जानें बनाने की विधि  

– एक बार फिर से इस मिश्रण को एयरटाइट कंटेनर में डालकर 5-6 घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें।
– एक बार चेक कर लें की आइसक्रीम ठीक से जमी या नहीं।  यदि जम गई हो तो ठीक वरना थोड़ी देर फिर से जमा लें।
-आपकी स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम बनकर तैयार है।
– आप अपनी आइसक्रीम से सोलमेट को इंप्रेस करने के लिए टूटी-फ्रूटी से गार्निश कर सर्व करें। और अपना स्पेशल डे स्पेशल आइसक्रीम के साथ इंजॉय करें।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 02, 2023 09:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.