Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Green Potato Recipe: ऐसे बनाएं चटपटा हरा धनिया-आलू, बार-बार खाने पर हो जाएंगे मजबूर

Green Potato Recipe: हरे धनिया की चटनी तो आपने जरूर खाई होगी, लेकिन क्या आपने हरे धनिया के आलू खाएं (Green Potato Recipe) हैं। हरे धनिया के आलू इतने स्वादिष्ट होते हैं कि इसका टेस्ट आप कभी नहीं भूल सकते। अगर आपको समझ नहीं आ रहा कि बच्चों के लिए खाने में क्या बनाएं, तब […]

Green Potato Recipe
Green Potato Recipe

Green Potato Recipe: हरे धनिया की चटनी तो आपने जरूर खाई होगी, लेकिन क्या आपने हरे धनिया के आलू खाएं (Green Potato Recipe) हैं। हरे धनिया के आलू इतने स्वादिष्ट होते हैं कि इसका टेस्ट आप कभी नहीं भूल सकते। अगर आपको समझ नहीं आ रहा कि बच्चों के लिए खाने में क्या बनाएं, तब आप बच्चों के लिए तुरंत हरे धनिया के आलू बना सकते हैं। हरे धनिया के आलू बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है और इसे आप घर में आए महमानों को भी खिला सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा सामाग्री की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें लगने वाली सामाग्री आपको आसानी से बाजारों में मिल जाएंगी। इतना ही नहीं हरे धनिया के आलू बनाने में आपको सिर्फ 15 मिनट लगेंगे। वहीं आज हम आपको बताएंगे कि हरे धनिया के आलू कैसे बनते हैं। जानें रेसिपी।

सबसे पहले आलू उबाल लें और उसके छिलके उतार लें और इसे किनारे रख दें। जब-तक आपके आलू उबल रहे है तब तक आप हरे धनिये की चटनी बना लें।

और पढ़िएChokha Recipe: लिट्टी के साथ बनाएं हरी मटर का ये स्पेशल चोखा, स्वाद हो जाएगा दोगुना

हरे धनिया के चटनी बनाने की सामाग्री

हरी धनिया पत्ती 100 ग्राम
हरी मिर्च 4-5
1 आंवला ½ छोटा चम्मच
नीबू का रस 2-4 छोटा चम्मच
छोटे आलू 500 ग्राम
नमक स्वादानुसार
2 चम्मच दही

हरे धनिया के चटनी बनाने की विधि

धनिया के मोटे डंठल निकालकर उसे अच्छे से धो लें।
इसके बाद धनिए को मोटा-मोटा काट ले।
अब एक मिक्सी में धनिया पत्ती डाले और पीस लें।
इसमें अब हरी मिर्च, नमक और आंवला को 2 चम्मच पानी डालकर बारीक पीस लें।
अब इसमें नीबू का रस मिलाएं। चटनी को एक बर्तन में निकाल लें।
अब आपकी धनिया की चटनी पूरी तरह से तैयार है।

और पढ़िएBiryani Recipe: चिकन-मटन के अलावा कभी ट्राई करें ये बिरयानी, खाते ही आ जाएंगे मुंह में पानी

अब आप उबले हुए आलू लें और उसमें हरे धनिये की चटनी डाल दें। इसमें अब आप अपने स्वादानुसार नमक और नीबू का रस मिलाए। अब आपके हरे धनिया के आलू तैयार हैं। इसे आप रोटी-पराठे के साथ खा सकते हैं। इतना ही नहीं हरे धनिया के आलू को आप खाली भी खा सकते हैं। ये बेहद ही स्वादिष्ट होता है जिसे खाकर अब इस डिश को बार-बार खाना पसंद करेंगे, फिर देर किस बात की आज ही घर में झटपट बनाएं अरे धनिया के आलू।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

First published on: Dec 09, 2022 03:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.