TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Mother’s Day पर मम्मी के लिए बनाएं सूजी के लड्डू, खाते ही हो जाएंगी इंप्रेस

Mother’s Day Special Sweet: इस साल 14 मई को मदर्स डे मनाया जाने वाला है, ये दिन माताओं को उनके असीम प्यार, त्याग और समर्पण को समर्पित होता है। हमेशा सभी माताएं अपने बच्चों के लिए सारे काम करती हैं ताकी उन्हें कोई परेशानी न हो। मगर आप भी अपनी माताओं को इंप्रेस करने के […]

Mother's Day Special Sweet: इस साल 14 मई को मदर्स डे मनाया जाने वाला है, ये दिन माताओं को उनके असीम प्यार, त्याग और समर्पण को समर्पित होता है। हमेशा सभी माताएं अपने बच्चों के लिए सारे काम करती हैं ताकी उन्हें कोई परेशानी न हो। मगर आप भी अपनी माताओं को इंप्रेस करने के लिए मदर्स डे के मौके पर कुछ खास करना चाहते हैं तो उनके लिए कुछ खास खाना बना सकती हैं जिसे देखते ही वो खुश हो जाएं। अगर आप मां का मुंह मीठा करना चाहती हैं तो उनके लिए सूजी के लड्डू बना सकती हैं। इन्हें खाते ही वो इतनी खुश हो जाएंगी की आप पर प्यार की बौछार कर देंगी। ये लड्डू खाने में बहुत ही टेस्टी होते हैं और बनाने में भी आसान। साथ ही ये सेहत के लिए भी काफी लाभकारी होते हैं इसमें फाइबर होता है जो वजन घटाने में मदद करती है। इसके अलावा इन लड्डुओं को खाने से डायबिटीज का खतरा भी कम होता है। इसमें मौजूद डायट्री फाइबर, आयरन, जिंक, मैग्नीशियम, विटामिन-बी6 जैसे पोषक तत्व होते हैं जो एनीमिया की समस्या को दूर कर इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है। आइए जानते हैं कि आप कैसे बनाएं मदर्स डे के मौके पर सूजी के लड्डु।

सूजी के लड्डू बनाने के लिए जरूरी सामान Mother's Day Special Sweet

सूजी – 2 कप चीनी – 1 कप दूध – 1 कप घी – 1 कप खोया – 2 कप इलायची – 1/2 चम्मच काजू, बादाम – 2 कप बारीक कटे हुए नारियल – 1 कप (कद्दूकस किया हुआ)

लड्डू बनाने की रेसिपी

सूजी के लड्डू Mother's Day Special Sweet बनाने के लिए सबसे पहले आप एक कढ़ाई लें और उसे गर्म कर सूजी को सुनहरा होने तक भून लें। जब सूजी अच्छे से भुन जाए तो आप इसे ठंडा कर लें और फिर एक कढ़ाई में घी डालकर गर्म कर लें। इसके बाद इसमें खोया डाल लें और इसे सुनहरा भूरा होने तक भून लें फिर गैस बंद कर दें। जब खोया ठंडा हो जाए तो आप दूध और खोया का मिश्रण बनाएं और एक कढ़ाई में सूजी, चीनी, दूध डालें। अब आप इसमें काजू, खोया, बादाम और इलायची डालें और अच्छे से मिक्स कर लें और कुछ देर के लिए इसे पका लें। जब ये मिश्रण ठंडा हो जाए तो आप इसके छोटे-छोटे आकार के लड्डू बनाएं। अब आप इसे नारियल का बुरादे में लपेट लें, और प्लेट में रख लें। आपके टेस्टी और हेल्दी सूजी के लड्डू बनकर तैयार हो चुके हैं। आप अपनी मां को इंप्रेस करने के लिए मदर्स डे के मौके पर सर्व करें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.