TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Mother’s Day Special Recipe: मदर्स डे पर अपनी प्यारी मां का मुंह मीठा करने के लिए बनाएं मैंगो पेड़े, ये है रेसिपी

Mother’s Day Special Recipe: आज मदर्स डे है ये दिन हर मां के लिए बहुत ही खास होता है। मां वो होती है जो अपनी परवाह किए बिना अपने बच्चों के बारे में ही सोचती है और उनकी हर जरूरत को पूरा करने कि कोशिश करती है। हर दिन मां आपके और हमारे लिए सब […]

Mother's Day Special Recipe: आज मदर्स डे है ये दिन हर मां के लिए बहुत ही खास होता है। मां वो होती है जो अपनी परवाह किए बिना अपने बच्चों के बारे में ही सोचती है और उनकी हर जरूरत को पूरा करने कि कोशिश करती है। हर दिन मां आपके और हमारे लिए सब कुछ करती है लेकिन क्या आप नहीं चाहेंगे कि आज मदर्स डे के मौके पर आप भी अपनी मां के लिए कुछ खास करें। अगर हां तो हम आपको आम पेड़े बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी मां का मुंह मीठा कर सकें। आप सोच रहे होंगे कि आम का पेड़ा कैसे बनता होगा और खाने में कैसा लगता होगा तो हम आपको बता दें कि ये बनाने में भी बहुत आसान होता है और खाने में तो इतना टेस्टी कि आप और मिठाइयों का टेस्ट भूल जाएंगे। आइए जानते हैं कि आप मदर्स डे पर अपनी मां के लिए कैसे बनाएं आम पेड़ा।

आम के पेड़े बनाने के लिए सामग्री Mother's Day Special Recipe

मैंगो प्यूरी (3 से 4 कप) मिल्क पाउडर (3 से 4 कप ) बादाम (10 से 12) घी (3 चम्मच) चीनी (1/4 कप) फूड कलर (एक चुटकी) केसर (1 बड़ी चुटकी) कंडेंस्ड मिल्क (3 से 4 कप) इलायची पाउडर (1 बड़ी चुटकी) पिस्ता (सजाने के लिए) मेवे या चांदी का पन्ना (गार्निशिंग के लिए)

आम के पेड़े बनाने की रेसिपी

मदर्स डे पर आम के पेड़े बनाने के लिए आप सबसे पहले एक गहरा सा पैन गर्म कर लें। इसके बाद आप इसमें अब 1 चम्मच देसी घील डालें और उसे भी गर्म कर लें। अब आप कंडेंस मिल्क और मिल्क पाउडर मिक्स करें और दोनों गाढ़ा होने तक पका लें। इस दौरान आपकी गैस बहुत कम होनी चाहिए वरना ये जल सकता है। इसके बाद आप एक प्लेट में इसे निकाल कर अलग रख दें। अब आप एक पैन में 2 चम्मच घी डालकर गैस गर्म कर लें। अब इसमें मैंगो प्यूरी, केसर और इलायची पाउडर को डालकर चलाते हुए पका लें। गाढ़ापन आने के बाद उसमें प्लेट में अलग रखा मिल्क मिश्रण भी मिला दें। सभी को अच्छे से मिक्स करने के बाद धीमी आंच में गाढ़ा होने तक पका लें। अब आप इसे एक प्लेट में निकाल लें और थोड़ा ठंडा कर लें, इसके बाद आप इसकी छोटी-छोटी गोली बना लें। अब आप इन गोलियों को हथेली से दबाकर पेड़े के आकार में बना लें। इसके बाद गार्निश करने के लिए पिस्ता, केसर के धागे और मेवे या चांदी का पन्ना भी इस्तेमाल कर करें। अब आपके मैंगो पेड़े बनकर तैयार हैं आप इन्हें कुछ देर सेट होने के लिए फ्रिज में रख दें। नोट: गार्निश करने के लिए ड्राई फ्रूट्स और चांदी का वर्क का इस्तेमाल ऑप्शनल है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.