Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Lemon Remedies in Vastu: लाख कोशिश के बाद भी नहीं मिल रही नौकरी, तो करें नींबू के ये उपाय

Lemon Remedies in Vastu: कई बार मेहनत करने के बावजूद भी उचित फल की प्राप्ति नहीं होती। ऐसे में मन में निराशा हो जाती है, और इंसान में तनाव में चला जाता है। हर इंसान चाहता है की उसके पास बहुत पैसा हो और वो अपने सभी कार्यों को अच्छे से कर पाए। लेकिन इसके […]

Lemon Remedies in Vastu: लाख कोशिश के बाद भी नहीं मिल रही नौकरी, तो करें नींबू के ये उपाय
Lemon Remedies in Vastu: लाख कोशिश के बाद भी नहीं मिल रही नौकरी, तो करें नींबू के ये उपाय

Lemon Remedies in Vastu: कई बार मेहनत करने के बावजूद भी उचित फल की प्राप्ति नहीं होती। ऐसे में मन में निराशा हो जाती है, और इंसान में तनाव में चला जाता है। हर इंसान चाहता है की उसके पास बहुत पैसा हो और वो अपने सभी कार्यों को अच्छे से कर पाए। लेकिन इसके विपरीत आर्थिक तंगी हमेशा सताती है। जब बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं आती। तो ये वास्तु दोष का एक कारण हो सकता है। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो परेशान न हों। हम आपके लिए नींबू के कुछ उपाय लेकर आ रहे हैं जिन्हें करने से आपके घर में बरकत आएगी।

वास्तु (Vastu) में नींबू का बहुत महत्व होता है। इससे कई सारी परेशानियों को दूर किया जा सकता है। आप भी वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार नींबू के इस्तेमाल अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आइये जानते हैं विस्तार से।

और पढ़िए –

नौकरी में सफलता के लिए

कई लोग ऐसे होते हैं जो बहुत मेहनत करते हैं लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती। ऐसे में नींबू का ये उपाय बहुत काम का है। इसके लिए आप सुबह के समय एक नींबू लेकर उसमें 4 लौंग फूल गाड़ दें। फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद हनुमान मंत्र का जाप करते हुए भगवान से प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपको जरूर सफलता मिलेगी।

बुरी नजर के लिए

नींबू कई प्रकार के उपायों के काम आता है। अगर अगर किसी के घर पर किसी बुरी नजर का साया पड़ जाए तो पूरा घर बर्बाद हो जाता है। सभी के बनते काम बिगड़ने लगते हैं और घर में बीमारी और क्लेश छा जाता है। ऐसे में बुरी नजर को दूर करने में नींबू आपकी बहुत मदद करता है। वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) के अनुसार, इसके लिए आप एक नींबू लेकर सर से पांव तक सात बार उतार लें और नींबू को चार हिस्सों में काटकर किसी चौराहे पर फेंक दें। इस बात का ध्यान रखें कि फेंकने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

और पढ़िए –

कारोबार में बढ़ोतरी के लिए

कई बार मेहनत करने के बाद भी कारोबार में बरकत नहीं आती। काम बढ़ने के बजाय नुकसान होने लगता है। ऐसे में आप अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए नींबू का उपाय जरूर करें। इसके लिए शनिवार के दिन अपने ऑफिस या फिर दुकान की चारों दीवारों को नींबू से स्पर्श करा लें। फिर इस नींबू के चार टुकड़े कर के चौराहे पर चारों दिशाओं में एक-एख करक फेंक दें। बता दें कि, ये उपाय नेगेटिव एनर्जी को दूर कर आपके कारोबार को दिन दूना और रात चौगुना बढ़ाएगा।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 10, 2023 06:58 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.