TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Latest Baby Girl Name List 2023: नवरात्री और रमजान के महीने में ये हैं लेटेस्ट Baby Girl के नाम

Latest Baby Girl Name List 2023: एक महिला जब गर्भवती होती है तभी से वो और उसके परिवार वाले ये सोचने लगते हैं कि होने वाले बच्चे का नाम किया रखेंगे। हर माता-पिता का अरमान होता है कि उनके बच्चे का नाम बहुत ही अच्छा और मीनिंग फुल हो। दरअसल कहा जाता है कि बच्चे […]

Latest Baby Girl Name List 2023: एक महिला जब गर्भवती होती है तभी से वो और उसके परिवार वाले ये सोचने लगते हैं कि होने वाले बच्चे का नाम किया रखेंगे। हर माता-पिता का अरमान होता है कि उनके बच्चे का नाम बहुत ही अच्छा और मीनिंग फुल हो। दरअसल कहा जाता है कि बच्चे के नाम का असर उनके भविष्य पर भी पड़ता है। ऐसे में और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है कि बच्चे का नाम ऐसा हो कि उसका भविष्य उज्जवल हो। इन दिनों नवरात्रि और रमजान चल रहे हैं। जहां एक तरफ हिंदू लोग मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मुस्लिम लोग अल्लाह की इबादत कर रोजे रखे हुए हैं। ऐसे में अगर उन लोगों के घर नन्ही पारी आए तो जान लें उसके नाम की लिस्ट। ये सभी नाम साल 2023 के ट्रेंडी और मीनिंग फुल नाम हैं। अगर आपके या आपके नियरेस्ट और डियरेस्ट लोगों के घर भी नए मेहमान ने कदम रखा है तो पढ़ें ये खबर।

हिंदू बेबी गर्ल लेटेस्ट नाम लिस्ट Latest Baby Girl Name List 2023

नवरात्रि के पावन पर्व के मौके पर जिन लोगों के घर में नन्ही परी ने जन्म लिया है, वो एक देवी का ही रूप है। इसलिए अगर आप भी अपनी बेटी का नाम मां दुर्गा के नौ नामों के आधार पर रखना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेटेस्ट बेबी गर्ल के नाम की लिस्ट लेकर आए हैं। जो आपकी बहुत मदद कर सकते हैं। अनीका वैष्णवी कामाक्षी गौतमी रति आर्या भव्या वाराही यति ब्राम्ही वाराही नित्या नंदनी वामिका नियति साध्वी दक्षिता अनामिका शिवप्रिया बता दें कि ये सभी मां दुर्गा के ही रूपों के नाम हैं। यदि नवरात्रि के समय किसी के घर में नहीं परी ने जन्म लिया है तो हमारे द्वारा दिए गए नामों की लिस्ट में से आप अपनी परी के लिए नाम चुन सकते हैं। इन नामों को रखने के साथ ही आपके बच्चे को भी माता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

मुस्लिम बेबी गर्ल लेटेस्ट नाम लिस्ट

इन दिनों रमजान का पाक महीना चल रहा है। इस महीने में अगर आपके घर बेटी का जन्म होता है तो आप उसके नाम को रखने के लिए बेताब होंगे। अगर आप कुरान के आधार पर अपनी लाडली बेटी का नाम रखना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ खास नामों की लिस्ट लेकर आ रहे हैं जो आपके बहुत काम की हो सकती है। आबिदा आफिया अलीफा आलिया आसिया आयतो ऐदाह आयशा हबीबा हया हुमायरा इबादाह इल्हाम इनारा इकरा इज़्मा जमीला कलिमा करीमा खालिदाह  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.