TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Kiwi and Cucumber Juice: पावर का डबल डोज है कीवी और खीरे का जूस, मिनटों में होता है तैयार

Kiwi and Cucumber Juice: गर्मी के मौसम में पसीना इतना आता है कि शरीर में पानी की कमी हो जाती है। ऐसे में कुछ ऐसा पीने का मन करता है जो आपको अंदर से कूल रखे। लोग गर्मी से राहत पाने के लिए कई प्रकार के ड्रिंक, जूस और शेक बनाकर पीते हैं। आज हम […]

Kiwi and Cucumber Juice: गर्मी के मौसम में पसीना इतना आता है कि शरीर में पानी की कमी हो जाती है। ऐसे में कुछ ऐसा पीने का मन करता है जो आपको अंदर से कूल रखे। लोग गर्मी से राहत पाने के लिए कई प्रकार के ड्रिंक, जूस और शेक बनाकर पीते हैं। आज हम भी आपको एक ऐसे ही हेल्दी जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जो खीरे और कीवी Kiwi and Cucumber Juice से मिलकर बनता है। ये जूस आपको रिफ्रेश रखता है साथ में हाइड्रेट भी रखता है। इस जूस को बनाने में मात्र 10 मिनट का समय लगता है इसलिए आप इसे मॉर्निंग में बनाकर पी सकते हैं साथ ही अपने बच्चों को भी बनाकर पिला सकते हैं। इस जूस को और भी ज्यादा हेल्दी बनाने के लिए आप इसमें स्प्राउटस भी डालें इससे इसका टेस्ट भी बढ़ जाएगा और पावर का डबल डोज भी हो जाएगा। आइए जानते हैं कि आप झटपट कैसे बनाएं कीवी का जूस।

कीवी-खीरे का जूस बनाने के लिए आवश्यक सामान Kiwi and Cucumber Juice

4 कीवी 2 खीरा आधा इंच अदरक (पिसा हुआ) स्वादानुसार नमक काली पाउडर एक चौथाई चम्मच 2 अजवाइन की लकड़ी (ऑप्शनल है) बर्फ

स्प्राउट (गार्निशिंग के लिए)

जूस बनाने के लिए सबसे पहले आप कीवी और खीरे को धो लें। इसके बाद आप दोनों को छील लें और काट लें। अब आप एक मिक्सर ग्राइंडर में कीवी, खीरा, डालें और ब्लेंड कर लें। अब इसमें थोड़ा सा नमक और काली मिर्च, अजवाइन की लकड़ी डालकर फिर से ब्लेंड कर लें। अब आप इसमें बर्फ को भी डालें और पीस लें, आप जूस बनकर तैयार है। आप इसे सर्विंग ग्लास में डालें और ऊपर से स्प्राउट्स से गार्निश करें।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.