Honeymoon tips: कभी न करें हनीमून पर ये गलतियां, जिंदगीभर पड़ जाएगा पछताना

Honeymoon tips: शादी का सीजन शुरू हो गया है। हर रोज हमें किसी न किसी की शादी देखने को मिलती है।

Honeymoon tips: शादी का सीजन शुरू हो गया है। हर रोज हमें किसी न किसी की शादी देखने को मिलती है। वहीं, शादी होने के बाद कपल हनीमून के लिए तो जरूर जाते हैं। हनीमून के लिए हर कपल को काफी बेसबरी से इंतजार होता है, जिसके लिए वो शादी से ज्यादा प्लैनिंग करता है। हर कपल्स में ये देखा गया है कि वो अपनी शादी के जितना ही अपने हनीमून को भी यादगार बनाना चाहता है, लेकिन कभी-कभी हनीमून पर कप्लस कुछ ऐसी गलती कर बैठते हैं जिससे उनकी शादीशुदा जिंदगी पर भी असर पड़ने लगता है।

आपको बता दें, हनीमून पर जाते समय कपल्स को कुछ बातों का ख्याल रखना काफी जरूरी होता है। ये बातें ऐसी होती हैं तो आपके आने वाले समय अच्छा बना सकती है। आज के आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसी टॉपिक लेकर आए हैं, जिसको फॉलो करके आप अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं।

और पढ़िएDating Experience: पहली मुलाकात के समय रहें सावधान, जानें ले ये एक्सपीरियंस

- विज्ञापन -

ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगह ना चुनें

हर कपल अपने हनीमून पर ऐसी जगह जाना चाहता है जहां उसे कोई भी डिस्टर्ब न करें। जिसकी लिए वो काफी जगह देखता है और उसमें से सेलेक्ट करता है। बता दें, आप अपने हनीमून पर ऐसी जगह जाए जहां आपको कोई भी परेशान करने वाला न हो, क्योंकि अगर आप ऐसी जगह जाते हैं जहां काफी भीड़भाड़ है तो उससे आप दोनों एक दूसरे को अच्छे से समय नहीं दे पाएंगे और दोनो का मूड ऑफ हो जाएगा।

पार्टनर पर अपनी बात न थोपें

ये जरूरी नहीं कि जिससे आपकी शादी हुई है उसे भी वो सब चीजें पसंद हो जो आपको है। ज्यादातर कपल में पसंद को लेकर बहस हो जाती है। हर कोई यही चाहता है कि उसकी पसंद की चीजे ही हो। वहीं, इस बात का आपको खास ख्याल रखना है कि आप अपने पार्टनर पर अपनी पसंद बिल्कुल भी न थोपें। ऐसा करने से आप दोनों के बीच लड़ाई होगी और आपका हनीमून खराब हो जाएगा।

और पढ़िएBenefits Of Honey For Skin: चमकती त्वचा पाने के लिए फेस पर लगाएं शहद, मिलेगा नेचुरल ग्लो

पूराने रिलेशनशिप की बात न करें

अगर आप अपनी जिंदगी की नई शुरूआत कर रहे हैं तो कभी भी अपने पुराने और खत्म हो गए रिश्ते को बीच में नहीं लाना चाहिए या फिर कभी भी अपने लाइफ पार्टनर से उसकी बात नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से अपके पार्टनर उस बारे में काफी ज्यादा सोचना शुरू कर देते हैं और रिश्ते में दरार आ जाती है।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल कम करें

अगर आप हनीमून पर गए हैं तो आप अपना ज्यादा समय अपने पार्टनर को दें और सोशल मीडिया से जितना हो सके दूरी बना लें। बेहतर ये है कि एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें, वरना आपके पार्टनर को ये महसूस होगा कि उनसे ज्यादा तवज्जो फेसबुक और इंस्टाग्राम को दी जा रही है।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

Don't miss

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: सई बताएगी वीनू को सच, पाखी की उजड़ेगी दुनिया!

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: आयशा सिंह और नील भट्ट स्टारर शो ‘गुम है किसी के प्यार में’ अपने लेटेस्ट ट्विस्ट एंड टर्न्स...

Skin Care: चेहरे के बालों को हटाने में सहना पड़ता हैं दर्द, तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

Skin Care: महिलाओं के चेहरे पर बाल अच्छे नहीं लगते। दरअसल चेहरे पर बाल महिलाओं की खूबसूरती (Beauty) को बिगाड़ देते हैं। महिलाएं इन्हें...

3 कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ OnePlus 11 5G भारत में लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

OnePlus 11 5G Launched in India: वनप्लस ने अपने नए स्मार्टफोन वनप्लस 11 5G को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version