Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Home Remedies To Lose Weight: वजन कम करने के लिए पिएं ये तीन प्रकार की चाय

Home Remedies To Lose Weight: आजकल बढ़ता मोटापा लोगों का सिर दर्द बना हुआ है। बदलती लाइफस्टाइल और खराब डाइट की वजह से मोटापा तेजी से बढ़ रहा है। दरअसल मोटापे की वजह से कई बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। लोग अपने आपको फिट रखने के लिए और वजन कम करने के लिए कई […]

weight loss tea
weight loss tea

Home Remedies To Lose Weight: आजकल बढ़ता मोटापा लोगों का सिर दर्द बना हुआ है। बदलती लाइफस्टाइल और खराब डाइट की वजह से मोटापा तेजी से बढ़ रहा है। दरअसल मोटापे की वजह से कई बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। लोग अपने आपको फिट रखने के लिए और वजन कम करने के लिए कई तरह के उपाय अपनाते हैं। लेकिन वजन को कम करना बहुत ही मुश्किल काम होता है, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता। अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ चाय का सेवन करने के बारे में बताएंगे। तो आइए जानते हैं इन  चाय के बारे में जो वजन को कम करने में मदद करते हैं।

पुदीने वाली चाय

अगर आप वजन कम करने की जद्दोजहद में लगे हैं तो पुदीने की चाय आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। बता दें कि एक कप पुदीने की चाय का सेवन करने से आपको भूख का एहसास कम होगा। इसके अलावा अगर आप सर्दी जुकाम की चपेट में आ गए हैं तो भी ये चाय आपके लिए बहुत फायदेमंद है। आपको हर दो घंटे में चाय को सूंघने से सर्दी जुकाम की समस्या से आराम मिलेगा। इसलिए वजन कम करना हो तो आज से ही पुदीने की चाय को अपनी डाइट का हिस्सा बना लें।

पुदीने वाली चाय

पुदीने वाली चाय

अभी पढ़ें –Home Remedies For Weight Loss: सेब के सिरके से होगा वजन कंट्रोल, ऐसे करें इसका सेवन

ग्रीन टी

ग्रीन टी को वजन कम करने के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। दरअसल ग्रीन-टी वजन घटाने के लिए सबसे ज्यादा कारगर है। ग्रीन टी के सेवन से न सिर्फ वजन कम होता है बल्कि स्किन भी अच्छी होती है। कई लोग ग्रीन टी का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी तेजी से अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल करना चाहते हैं तो आज से ही नियमित रूप से गईं टी का सेवन शुरू कर दें।

ग्रीन टी

ग्रीन टी

अभी पढ़ें –Worried About Increasing Weight: सर्दियों में बढ़ते वजन से न हो परेशान, रखें इन बातों का विशेष ध्यान

ब्लैक टी

सर्दियों के मौसम में लोग अपने आपको गर्म रखने के लिए चाय का बहुत सेवन करते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि दूध वाली चाय पीने से वजन बढ़ता है। लेकिन अगर आप फिट भी रहना चाहते हैं और अंदर से गर्म भी तो दूध वाली चाय की जगह ब्लैक टी का इस्तेमाल करें।

ब्लैक टी

ब्लैक टी

दरअसल  ब्लैक टी का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है, क्योंकि इसमें कैफीन की मात्रा सबसे अधिक होती है, जो वजन कम करने में मदद करती है। अधिक कैफीन का मतलब है एनर्जी का एक एक्स्ट्रा डोज जो आपको अधिक कैलोरी बर्न में मदद कर सकता है।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 10, 2023 10:44 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.