Home Remedies for Wrinkles: बढ़ती उम्र के असर को दूर करने के लिए इस्तेमाल करें ये खास टिप्स, निखर उठेगी त्वचा

Home Remedies for Wrinkles: हर इंसान खूबसूरत दिखाना चाहता है। लेकिन बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर नजर आने लगता है। जब उम्र बढ़ती है तो हमारी स्किन ढीली पड़ने लगती है जिसकी वजह से कई बार शर्मिंदगी भी होती है।

Home Remedies for Wrinkles: हर इंसान खूबसूरत दिखाना चाहता है। लेकिन बढ़ती उम्र (increasing age) का असर चेहरे पर नजर आने लगता है। दरअसल फेस पर आई झुर्रिया और फाइन लाइन्स ( Wrinkles and Fine Lines) फेस कि रौनक कि खत्म कर देते हैं। हालांकि मार्केट में कई सारे कॉस्टली प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। लेकिन हर कोई इन प्रोडक्ट्स को नहीं खरीद सकता। जब उम्र बढ़ती है तो हमारी स्किन ढीली पड़ने लगती है जिसकी वजह से कई बार शर्मिंदगी भी होती है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके लिए कुछ ऐसे कारगर घरेलू उपाय लेकर आए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। आइये जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में।

एलोवेरा  (Home Remedies for Wrinkles)

एलोवेरा में बहुत सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं जो हमारी स्किन के लिए वरदान होते हैं। इसमें हीलिंग प्रॉपर्टीज पाईं जाती हैं जिसकी मदद से आपके बाल और त्वचा हेल्दी रह सकते हैं।  इसके लिए सबसे पहले झुर्रियों वाली जगह पर एलोवेरा लगाएं और 5 मिनट तक मसाज करें।इसके बाद ठंडे पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में 3 बार तो जरूर कर लें इससे आपकी झुरियां कम और स्किन हाइड्रेट भी होगी।

यह भी पढ़ें:Causes Of Obesity: गलत लाइफस्टाइल हो सकता है बढ़ते मोटापे का कारण, जानें वजह

- विज्ञापन -

केला

केले में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। जो हमारे शरीर और स्किन दोनों के लिए बहुत अच्छे होते हैं। केला आपकी झुर्रियों के लिए बेहद फायदेमंद होता है, इसमें विटामिन ए और बी 6 पाए जाते हैं। इसलिए इसके इस्तेमाल से न केवल झुर्रियां कम नही होती बल्कि ये फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से भी बचाता है। इसके लिए सबसे पहले केले को मैश करलें। उसके बाद इसे चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर सादे पानी से साफ़ कर लें। आप इसका हफ्ते में एक बार यूज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Benefits Of Ber: खट्टे-मीठे बेर सेहत के लिए भी हैं लाभकारी, जानें इसके फायदे

चावल

चावल न सिर्फ खाने में काम आता है बल्कि आपकी स्किन को भी निखारने का काम करता है। चावल के आटे से कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाये जाते हैं। इसके इस्तेमाल से झुर्रियां भी दूर होती हैं। इसके लिए एक पेस्ट तैयार कर लें जिसमें चावल के आटे में गुलाब जल और दूध मिला लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद मुंह धोलें। इस फेस पैक को हफ्ते में एक बार लगाया जा सकता है।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Don't miss

Archana Gautam: स्वीमिंग पूल में अर्चना गौतम ने मचाया कहर, Video देख फैंस ने कह दी ऐसी बात

Archana Gautam: बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम ने हाल ही में अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में...

16GB तक रैम के साथ 3 अप्रैल को लॉन्च होगा Realme GT Neo 5 SE स्मार्टफोन, जानें कीमत-फीचर्स

Realme GT Neo 5 SE: चाइनीज टेक कंपनी रियलमी भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है। इसी कड़ी में...

MC Stan vs Abdu Rozik: अब्दू रोजिक ने बढ़ाई एमसी स्टैन की मुश्किलें, लगाए एक के बाद एक आरोप

MC Stan vs Abdu Rozik: बिग बॉस 16 फेम अब्दू रोजिक और एमसी स्टैन को लेकर एक खबर सामने आ रही है। बताया जा...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version