---विज्ञापन---

Hing remedies in Vastu: कर्ज के बोझ तले दबे लोगों के लिए कारगर है हींग के उपाय, चमक उठेगी रूठी हुई किस्मत

Hing remedies in Vastu: ये तो सभी को पता है कि हींग का इस्तेमाल खाने के टेस्ट को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसके तड़के से दाल और सब्जी के टेस्ट बड़े ही लजीज हो जाते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा की हींग का वास्तु में भी बहुत महत्व माना जाता […]

Hing remedies in Vastu: कर्ज के बोझ तले दबे लोगों के लिए कारगर है हींग के उपाय, चमक उठेगी रूठी हुई किस्मत
Hing remedies in Vastu: कर्ज के बोझ तले दबे लोगों के लिए कारगर है हींग के उपाय, चमक उठेगी रूठी हुई किस्मत

Hing remedies in Vastu: ये तो सभी को पता है कि हींग का इस्तेमाल खाने के टेस्ट को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसके तड़के से दाल और सब्जी के टेस्ट बड़े ही लजीज हो जाते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा की हींग का वास्तु में भी बहुत महत्व माना जाता है। इसके कुछ उपाय हैं जिन्हें करने मात्र से आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर हो सकती हैं। जो लोग अपने जीवन में कर्ज आदि से परेशान हैं उनके लिए हींग के उपाय बड़े काम के हैं।

हींग का एक तड़का सभी की भूख को बढ़ा देता है और इसका आयुर्वेद में भी महत्व माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में में इसके उपाय का वर्णन है। हींग का इस्तेमाल सेहत के लिए भी किया जाता है। लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको हींग के कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन की परेशानियों को दूर कर सुकून भरी जिंदगी देगी। आइये जानते हैं विस्तार से।

कर्ज से है परेशान तो करें हींग का ये उपाय

जो लोग कर्ज के बोझ तले दब गए हैं उनके लिए हींग का उपाय बड़ा कारगर होता है। इसके लिए एक गांठ हींग को पानी में डालकर अच्छे से मिला लें और फिर उस पानी से स्नान कर लें। इसके अलावा थोड़ी सी हींग को लाल रंग के कपडे में बांधकर दान कर दें इससे कर्ज से जल्द मुक्ति मिल जाएगी।

नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए वास्तु में हींग का उपाय

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार यदि आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का वास है, तो ऐसे में आप 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च का पाउडर बनाकर छोटी-छोटी गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को आपस में बराबर बांट कर 1 सुबह और दूसरे को सूरज ढलने के वक्त घर में जलाए। माना जाता है की 3 दिनों तक लगातार ऐसा करने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है।

तंत्र मंत्र को विफल करना के लिए हींग का उपाय

यदि किसी के घर में किसी भी प्रकार की प्रेत बाधा और तंत्र-मंत्र की शक्ति है तो उसे निष्क्रिय करने के लिए भी हींग का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए हींग के पानी से कुल्ला करें और हो सके तो इस उपाय को पूर्णिमा की रात में करें। पूर्णिमा की रात में किया गया यह उपाय ज्यादा कारगर साबित होता है।

अटके हुए काम को पूरा करने के लिए हींग का उपाय

ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिनके काम बनते बनते रुक जाते हैं। ऐसे में यदि आपका भी कोई काम बहुत दिनों से अटका हुआ है हींग का उपाय बहुत ही कारगर होता है। इसके लिए आप एक चुटकी हींग लेकर अपने सिर से उतारकर उत्तर दिशा की तरफ फेंक दें। माना जाता है कि ऐसा करने से काम में आ रही बाधाएं दूर होती हैं।

 

First published on: Feb 21, 2023 07:00 AM