TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Skin Care Tips: गर्मी और तेज धूप ने छीन ली है चेहरे की रंगत, तो दही के इस्तेमाल से पाएं निखार

Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में दही खाने में बहुत अच्छी लगती है जो सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दही से आप अपनी त्वचा की रंगत को भी निखार सकते हैं। गर्मियों में तेज धूप की वजह से स्किन में कई तरह की दिक्कतें हो […]

Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में दही खाने में बहुत अच्छी लगती है जो सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दही से आप अपनी त्वचा की रंगत को भी निखार सकते हैं। गर्मियों में तेज धूप की वजह से स्किन में कई तरह की दिक्कतें हो जाती हैं। साथ ही ग्लो भी कहीं खो सा जाता है ऐसे में आप दही के इस्तेमाल से आप चेहरे की खोई हुई चमक को वापस पा सकते हैं। दरअसल, गर्मियों में तेज धूप की वजह से स्किन पर टैनिंग होती है, जिससे चेहरे का रंग भी डार्क होने लगता है। इसके अलावा पिंपल्स होना भी एक आम समस्या है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो दही के इस्तेमाल से आप इन सभी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप दही के इस्तेमाल से किन समस्याओं से निजात पा सकते हैं

स्किन के लिए कैसे फायदेमंद है दही Skin Care Tips

ओनली माय हेल्थ वेबसाइट के अनुसार, दही नैचुरल रूप से स्किन को ठंडा करता है। इसमें मौजूद गुण एंटीबैक्टीरियल गुण, विटामिन सी, विटामिन डी, लैक्टिक एसिड, कैल्शियम और गुड फैट्स स्किन को पोषण देकर स्किन की कई समस्याओं को दूर करते हैं। गर्मी में चेहरे पर रोज दही से मसाज करने से स्किन को कई फायदे मिलते है। हालांकि, इसके यूज से पैच टेस्ट जरूर कराएं।

खोई हुई रंगत को पाने के लिए ऐसे करें दही का इस्तेमाल

अगर आप अपनी स्किन को चमकाना चाहते हैं तो दही में 1 चम्मच टमाटर का रस मिलाएं और उससे चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से स्किन साफ होती है और उसमें सुधार आता है। इतना ही नहीं इससे स्किन का पीएच लेवल भी बैलेंस रहता है।

रात को सोने से पहले दही का ऐसे करें इस्तेमाल

गर्मियों में सोने से पहले चेहरे की मसाज करें। इससे चेहरे पर ग्लो आता है। आप पहले चेहरे को साफ पानी से साफ करें। फिर हाथों में दही लेकर उससे मसाज करें।

स्किन की टैनिंग को रिमूव करे दही Skin Care Tips

गर्मियों में चेहरे पर टैनिंग का होना एक आम बात है ऐसे में दही के इस्तेमाल से आप चेहरे को चमका सकते हैं। इसके लिए आप दही की मसाज करें और अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बना सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.